ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकांग्रेस की घोषणा पत्र में जजिया कर और गोहत्या की बातें, सीएम योगी का राहुल गांधी पर हमला

कांग्रेस की घोषणा पत्र में जजिया कर और गोहत्या की बातें, सीएम योगी का राहुल गांधी पर हमला

Lok Sabha Election: सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में जजिया कर और गोहत्या को बढ़ावा देने वाली बातें लिखी हैं।

कांग्रेस की घोषणा पत्र में जजिया कर और गोहत्या की बातें, सीएम योगी का राहुल गांधी पर हमला
Pawan Kumar Sharmaभाषा,लखनऊSat, 04 May 2024 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

Lok Sabha Election: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस मेनिफेस्टो में जजिया (मध्यकालीन भारत में गैर-मुसलमानों पर लगाया जाने वाला कर) और गोहत्या को बढ़ावा देने की बात कही गई है।उन्होंने इसकी तुलना "मुगल बादशाह औरंगजेब के क्रूर शासन" से की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर ‘अपने वोट बैंक’ को खुश करने के लिए अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़े वर्गों के आरक्षण लाभों को छीनने की इच्छा रखने का भी आरोप लगाया। गुना लोकसभा क्षेत्र के अशोक नगर कस्बे में भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री ने आस्था को सम्मान देने, गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं लाने और देश को सम्मान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की।

आदित्यनाथ ने दावा किया कि आपने औरंगजेब नामक क्रूर मुगल शासक का नाम सुना है। सभ्य मुस्लिम परिवार अपने बच्चों का नाम उसके नाम पर नहीं रखते। उसने जजिया लगाया। यह क्या है । यह विरासत कर है, जिसके बारे में कांग्रेस बात कर रही है। भाजपा नेता ने सभा को बताया कि दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी का कहना है कि विरासत का सम्मान किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि विरासत के सम्मान के बारे में भूल जाओ, कांग्रेस आपके पूर्वजों की संपत्ति पर कर लगाने की बात कर रही है। राहुल गांधी कहते हैं कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने के बाद वह आपकी संपत्ति का एक्स-रे करेंगे। उसका आधा हिस्सा ले लेंगे और इसे विरासत कर कहा जाएगा क्या आप कभी जजिया देंगे। कोई भी भारतीय इसे स्वीकार नहीं कर सकता। कांग्रेस के घोषणापत्र पर आगे हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी के आरक्षण लाभ में कटौती करने और इसे अपने वोट बैंकों को देने की कोशिश करेगी जैसा कि उसने आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में किया था।

योगी ने कहा कि 2014 से पहले आतंकवाद और नक्सलवाद अपने चरम पर था लेकिन अब अगर भारत में कोई पटाखा भी फूटता है तो पाकिस्तान सफाई के साथ आगे आता है। यह नया भारत है। हम आक्रामक नहीं हैं लेकिन हम उन लोगों को नहीं छोड़ते जो हमारे खिलाफ कदम उठाते हैं।