ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशमी के गांव को सीएम योगी की सौगात, बनेगा मिनी स्टेडियम; CDO ने किया मौका मुआइना 

शमी के गांव को सीएम योगी की सौगात, बनेगा मिनी स्टेडियम; CDO ने किया मौका मुआइना 

क्रिकेट विश्व कप में अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन को लेकर सुर्खियों में छाए गेंदबाज मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर अली नगर के दिन भी बहुरने वाले हैं। गांव में मिनी स्टेडियम निर्माण की कवायद शुरू हो गई है।

शमी के गांव को सीएम योगी की सौगात, बनेगा मिनी स्टेडियम; CDO ने किया मौका मुआइना 
Ajay Singhहिटी,अमरोहा लखनऊSat, 18 Nov 2023 11:31 AM
ऐप पर पढ़ें

CM Yogi gave mini Stadium to Mohammad Shami's Village: वनडे विश्व कप में अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन को लेकर सुर्खियों में छाए गेंदबाज मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर अली नगर के दिन भी बहुरने वाले हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रांतीय रक्षक दल के प्रस्ताव पर जिम्मेदार अफसरों ने उनके गांव में मिनी स्टेडियम निर्माण की कवायद शुरू की है। सीडीओ ने शुक्रवार को गांव पहुंचकर जमीन का मौका मुआयना किया।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 20 जिलों में जहां ब्लाक स्तर पर खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं नहीं हैं, वहां स्टेडियम बनाने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री ने बीते दिनों प्रांतीय रक्षक दल को इन ब्लॉकों में मिनी स्टेडियम निर्माण के प्रस्ताव भेजने का आदेश जारी किया था। अफसरों ने जिले में मिनी स्टेडियम निर्माण के लिए जोया ब्लॉक क्षेत्र के गांव सहसपुर अली नगर का चयन किया था।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इसी गांव के निवासी हैं। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट लेकर उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। सीडीओ अश्वनी कुमार मिश्रा ने शुक्रवार को गांव पहुंचकर चयनित जमीन का मुआयना किया। सीडीओ के मुताबिक बजट मिलते ही निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।

क्‍या बोले अमरोहा के डीएम 
अमरोहा के डीएम राजेश कुमार त्‍यागी ने बताया कि मोहम्मद शमी के गांव में मिनी स्टेडियम के साथ ओपन जिम बनाने का प्रस्ताव बनाकर भेजा जा रहा है। वहां पर पर्याप्त और उपयुक्त जमीन भी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें