ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशCM योगी ने गंगा को आस्था के साथ अर्थव्यवस्था से जोड़ने का दिलाया संकल्प

CM योगी ने गंगा को आस्था के साथ अर्थव्यवस्था से जोड़ने का दिलाया संकल्प

पांच दिवसीय गंगा यात्रा के समापन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा को आस्था के साथ अर्थव्यवस्था से जोड़ने का संकल्प दिलाया। योगी ने कहा कि गंगा की निर्मलता, अविरलता बनाने...

CM योगी ने गंगा को आस्था के साथ अर्थव्यवस्था से जोड़ने का दिलाया संकल्प
हिन्दुस्तान,कानपुरFri, 31 Jan 2020 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच दिवसीय गंगा यात्रा के समापन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा को आस्था के साथ अर्थव्यवस्था से जोड़ने का संकल्प दिलाया। योगी ने कहा कि गंगा की निर्मलता, अविरलता बनाने में सरकार के साथ समाज का भी सहयोग जरूरी है। शुक्रवार को गंगा बैराज स्थित निषाद पार्क में आयोजित एक बड़ी सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि 14 दिसंबर 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमामि गंगे काउंसिल की पहली बैठक भी इसी लिहाज से कानपुर में की थी।

काउंसिल के चेयरमैन होने के नाते प्रधानमंत्री ने गंगा को अर्थव्यवस्था से जोड़ने का संकल्प दिलाया था। उसी संकल्प को हम आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने देश की नदी संस्कृति को बचाने का संदेश दिया था। इसी सोच के साथ हमने गंगा के साथ संबंध स्थापित करने के लिए किसानों, नौजवानों, महिलाओं और गंगा प्रेमियों को लेकर अभियान चलाया। आज पांच दिवसीय गंगा यात्रा का समापन हो रहा है। हम यहां से संकल्प लेकर जाएं कि न तो गंगा को गंदा  करेंगे और न ही किसी को करने देंगे।

फर्रुखाबाद की घटना को लेकर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री भी चिंतित थे

मुख्यमंत्री ने कहां कि फर्रुखाबाद की घटना को लेकर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री भी चिंतित थे। उन्होंने कहा था  कि जैसे भी हो बच्चों को सकुशल बचाया जाना चाहिए। हमने अधिकारियों से बात की और लगातार उनके संपर्क में रहे। उत्तर प्रदेश की पुलिस ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए न केवल सभी बच्चों को सकुशल बचाया बल्कि उस दरिंदे को मुठभेड़ में मार गिराया। बदमाश को जैसी सजा मिली वह उसी का हकदार था। हम सफल ऑपरेशन करने वाली पूरी टीम का हृदय से अभिनंदन करते हैं। मुख्यमंत्री ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सरकार किसी को भी कानून से खेलने की इजाजत नहीं देगी।

मां गंगा ने यात्रा की सारी बाधाएं दूर की

मुख्यमंत्री ने भरी सभा में कहा कि जब हमने यात्रा शुरू की थी तो इस बात का आभास था कि कोई न कोई विघ्न आएगी लेकिन भरोसा था कि मां गंगा हमारी मदद करेंगी। जिस दिन बिजनौर से यात्रा शुरू हुई मौसम बहुत खराब था और बारिश भी हो रही थी लेकिन यात्रा तय समय पर शुरू हुई और आज जब यात्रा का समापन हो रहा है तो मौसम भी सुहावना हो गया। यह सब मां गंगा के प्रताप से हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें