ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कोरोना संक्रमण को रोकने पर बनाएंगे रणनीति

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कोरोना संक्रमण को रोकने पर बनाएंगे रणनीति

कोरोना संक्रमण की बड़ी चुनौती से निपटने की कोशिश में लगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मुद्दे पर सबकी राय लेकर काम करना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने सर्वदलीय बैठक बुलाकर विपक्षी दलों के...

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कोरोना संक्रमण को रोकने पर बनाएंगे रणनीति
विशेष संवाददाता, लखनऊMon, 12 Apr 2021 08:21 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण की बड़ी चुनौती से निपटने की कोशिश में लगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मुद्दे पर सबकी राय लेकर काम करना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने सर्वदलीय बैठक बुलाकर विपक्षी दलों के नेताओं से उनके विचार जाने। अब मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपने सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है। इसमें अलग-अलग जिलों में संक्रमण रोकने के लिए रणनीति बनेगी। साथ ही मुख्यमंत्री अपने सहयोगी मंत्रियों के साथ विपक्ष की राय को साझा करेंगे।

संभव है कि मंत्रियों को कुछ इस बाबत जिम्मेदारी भी दी जाए। उन्हे टीका उत्सव के बारे में भी बताया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव में जनसभा के लिए 200 लोगो की अनुमति को अब 100 कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार प्रत्येक नागरिक के जीवन और जीविका को बचाने के लिए संकल्पित है। प्रशासनिक अधिकारियों से कहा गया है, जनता से संवाद स्थापित करें कि मास्क ग्लब्स के बिना लोग बाहर न निकलें। इस सावधानी से काफी संख्या में संक्रमण की चेन को रोक सकते हैं। भीड़भाड़ वाले स्थान की जगह, दुकानदारों रेहड़ी वालो को खुले स्थान में दुकान लगाने की व्यवस्था की जा रही है।

आपको बता दें कि रविवार को यूपी में 15, 353 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 71, 241 हो गई है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना संक्रमित 67 मरीजों की मौत हुई , इनमें से 31 मौतें अकेले राजधानी लखनऊ में हुई हैं। लखनऊ में रविवार को संक्रमित मरीज मिलने का नया रिकॉर्ड बना। यहां बीते 24 घंटों में 4444 नए मरीज सामने आए।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में गत एक दिन में कुल 2,03,780 सैम्पल की जांच की गयी। प्रदेश में अब तक कुल 3,67,61,069 सैम्पल की जांच की गयी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 6,11,622 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अब तक 72,72,734 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तथा 12,42,562 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गयी हैं। इस प्रकार कुल 85,15,296 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें