DA Image
2 जून, 2020|3:02|IST

अगली स्टोरी

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में CM योगी ने किया राहत पैकेज का ऐलान, जानिए किसे क्या मिलेगा

up cm yogi adityanath announce corona relief package for uttar pradesh

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई बड़े ऐलान किए हैं। शनिवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यूपी के 15 लाख श्रमिकों और 20.37 लाख कंस्ट्रक्शन वर्कर को एक हजार रुपए देगी। 1.65 लाख परिवारों को एक महीने का अनाज मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मनरेगा के मजदूरों को तुरंत भुगतान किया जाएगा। पेंशन भोगियों को दो महीने का वृद्धा पेंशन एक ही साथ अप्रैल के महीने में दिया जाएगा।

20 किलो गेहूं, 15 किलो चावल देगी सरकार

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के बीपीएल परिवारों को 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल सरकार मुफ्त में देगी। पीडीएस केंद्रों से ये लोगों को दिया जाएगा। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि किसी भी चीज की कमी राज्य में नहीं है। लोग खाने-पीने की वस्तुओं को खरीद क जमा न करें। किसी भी चीज की कमी नहीं है। राज्य सरकार के पास आवश्यकता की सभी सामान पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।

जनता कर्फ्यू का करें पालन

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक दिन के जनता कर्फ्यू के लिए कहा है। हम सब कि जिम्मेदारी है कि इस संकट की घड़ी में हर नागरिक सहयोग करें। सीएम योगी ने कहा कि जनता कर्फ्यू को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने भी कई कदम उठाए हैं। उन्होंन कहा कि लखनऊ मेट्रो रविवार सुबह छह बजे से ही बंद रहेगी।

सरकार ने उठाए हैं कई कदम

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का भी सीएम योगी ने जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने मॉल, सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट समेत कई चीजों को बंद करने का ऐलान पहले ही कर दिया था। हमारी कोशिश है कि लोगों की भीड़ कम इकट्ठा हो और हमारी कोशिश घरों में ही रहने की हो। हम आपसी सहयोग से कोरोना को रोक सकते हैं, इसका मुझे पूरा विश्वास है।

राज्य में 23 लोग कोरोना की चपेट में

सीएम योगी ने कहा कि राज्य में अबतक कोरोना वायरस के 23 मामले सामने आए हैं। वहीं 9 लोग ठीक होकर घर भी लौटे हैं। उन्होंने कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। राज्य सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए पूरी तरह तैयार है और नागरिकों के सहयोग से हम इसे भी हराएंगे। सीएम योगी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय के गाइडलाइन का सभी लोग पालन करें और एक जिम्मेदारी नागरिक की भूमिका निभाएं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CM Yogi Adityanath Announces Relief Package For Labor Worker And BPL Family Of State To Fight Corona Virus