Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशसीएम सिंगापुर के उच्चायुक्त ने की मुलाकात, योगी बोले-यूपी में निवेश की व्यापक संभावनाएं 

सीएम सिंगापुर के उच्चायुक्त ने की मुलाकात, योगी बोले-यूपी में निवेश की व्यापक संभावनाएं 

लखनऊ। विशेष संवाददाता।Dinesh Rathour
Sat, 25 Sep 2021 11:00 PM
सीएम सिंगापुर के उच्चायुक्त ने की मुलाकात, योगी बोले-यूपी में निवेश की व्यापक संभावनाएं 

इस खबर को सुनें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सिंगापुर के लिए उत्तर प्रदेश में व्यापार, उद्यम स्थापना और पूंजी निवेश की अपार सम्भावनाएं हैं। यह देश का सबसे बड़ा बाजार है। प्रदेश की आबादी का 56 प्रतिशत वर्ग कामकाजी है। इस वर्ग का कौशल विकास कर देश-विदेश में इनके लिए रोजगार के बेहतर अवसर सृजित किए जा सकते हैं। 

मुख्यमंत्री ने शनिवार को यह बात सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वॉन्ग वी कुएन से मुलाकात में कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत और सिंगापुर के सम्बन्ध बहुत मजबूत हैं। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2018 में सिंगापुर की यात्रा की थी। दोनों देशों के बीच अनेक समझौते हुए थे। राज्य सरकार इसके अनुरूप प्रधानमंत्री के विजन को आगे बढ़ाएगी। 

सिंगापुर यूपी के विकास में सहभागी बनना चाहता है : उच्चायुक्त 

सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वॉन्ग वी कुएन ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों के दौरान उत्तर प्रदेश ने उल्लेखनीय प्रगति की है। उन्होंने प्रदेश की इस विकास यात्रा को नजदीक से देखा है। सिंगापुर, उत्तर प्रदेश के विकास में सहभागी बनना चाहता है। उन्होंने कहा कि भारत में सिंगापुर लार्जेस्ट फॉरेन इन्वेस्टर के रूप में कार्य कर रहा है। डेटा सेण्टर पार्क, फ्रेट कॉरिडोर, जेवर में अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के विकास से उत्तर प्रदेश एक लॉजिस्टिक हब के रूप में स्थापित होगा। डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर में भी सिंगापुर की कम्पनियों के लिए निवेश के अच्छे अवसर हैं। कौशल विकास के क्षेत्र में भी सिंगापुर, उत्तर प्रदेश को सहयोग प्रदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि सिंगापुर वायु सेवा का इण्टरनेशनल हब है। इस सुविधा का लाभ उठाकर प्रदेश में आने वाले विदेशी पर्यटकों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि की जा सकती है। 
    

 

epaper

संबंधित खबरें