ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ केजीएमयू भर्ती घोटाले के मामले में अफसरों को क्लीन चिट

लखनऊ केजीएमयू भर्ती घोटाले के मामले में अफसरों को क्लीन चिट

केजीएमयू में समूह ग की भर्ती में गड़बड़ियों के मामले का गुरुवार को पटाक्षेप हो गया। कार्यपरिषद ने जांच कमेटी की सिफारिशों पर मुहर लगाते हुए भर्ती प्रक्रिया में शामिल अफसरों को क्लीन चिट दे...

लखनऊ केजीएमयू भर्ती घोटाले के मामले में अफसरों को क्लीन चिट
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 13 Nov 2020 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

केजीएमयू में समूह ग की भर्ती में गड़बड़ियों के मामले का गुरुवार को पटाक्षेप हो गया। कार्यपरिषद ने जांच कमेटी की सिफारिशों पर मुहर लगाते हुए भर्ती प्रक्रिया में शामिल अफसरों को क्लीन चिट दे दी। शुक्रवार को केजीएमयू कुलपति डॉ. बिपिन पुरी की अध्यक्षता में कार्यपरिषद की बैठक हुई।

वर्ष 2004-05 मे केजीएमयू में समूह ग के 94 पदों पर भर्ती की गई। ड्राइवर, क्लर्क समेत विभिन्न पदों पर नियुक्ति की गई थी। भर्ती में गड़बड़ी के आरोप लगे। शासन ने तत्कालीन कमिश्नर को जांच सौंपी। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई के आदेश दिए गए थे।

इसके बाद अब केजीएमयू ने मामले की आंतरिक जांच कराई। कमेटी ने रिपोर्ट में चयन समिति के सदस्यों को निर्दोष पाया। कमेटी की रिपोर्ट पर कार्यपरिषद ने भी मुहर लगा दी गई।

कुलपति डॉ. बिपिन पुरी ने बताया कि आंतरिक कमेटी की रिपोर्ट में गड़बड़ी नहीं मिली। कार्यपरिषद ने कमेटी की रिपोर्ट को सही और तर्कसंगत मानते हुए स्वीकार किया है। साथ ही इस मामले को बंद कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें