ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: अयोध्या में तोगड़िया के समर्थकों और पुलिस की भिड़ंत, रामकोट की परिक्रमा हुई स्थगित-VIDEO

यूपी: अयोध्या में तोगड़िया के समर्थकों और पुलिस की भिड़ंत, रामकोट की परिक्रमा हुई स्थगित-VIDEO

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामकोट की परिक्रमा के दौरान प्रवीण तोगड़िया के समर्थकों व पुलिस की भिड़ंत हो गई। बवाल इतना ज्यादा बढ़ गय कि जिला प्रशासन ने अयोध्या की सीमा सील कर दी। पुलिस बाहर से...

यूपी: अयोध्या में तोगड़िया के समर्थकों और पुलिस की भिड़ंत, रामकोट की परिक्रमा हुई स्थगित-VIDEO
अयोध्या, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 23 Oct 2018 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामकोट की परिक्रमा के दौरान प्रवीण तोगड़िया के समर्थकों व पुलिस की भिड़ंत हो गई। बवाल इतना ज्यादा बढ़ गय कि जिला प्रशासन ने अयोध्या की सीमा सील कर दी। पुलिस बाहर से अयोध्या आने वाले लोगों को सीमा पर ही रोक रही है। बताया जा रहा है कि रामकोट की परिक्रमा मार्ग बदलने पर तोगड़िया के समर्थकों व पुलिस की भिड़ंत हो गई।

बवाल के बाज तोगड़िया ने की रामकोट की परिक्रमा स्थगित कर दी। तोगड़िया मर्थकों के साथ रामकोट की परिक्रमा करने वाले थे। लेकिन परिक्रमा मार्ग बदलने पर तोगड़िया के समर्थकों व पुलिस की भिड़ंत हो गई। जिला प्रशासन के अनुरोध के बाद तोगड़िया ने रामकोट की परिक्रमा स्थगित कर दी। परिक्रमा स्थगित होने के बाद तोगड़िया समर्थक नया घाट की तरफ रवाना हो गए हैं।

इससे पहले अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया की ओर से किए गए ऐलान के बाद प्रशासन और पुलिस महकमा सख्त हो गया है। राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे महंत परमहंस की समाधि पर समर्थकों के साथ जनसभा की घोषणा करने वाले श्री तोगड़िया के आयोजन के मद्देनजर अयोध्या की सीमा सील कर दी गई है। सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस की निगरानी है। पुलिस अधीक्षक नगर अनिल सिंह सिसोदिया ने बताया था कि सुरक्षा और एहतियात के मद्देनजर यह व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में बाहरी व्यक्ति को अयोध्या में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें