ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली और कुशीनगर एयरपोर्ट उड़ान के लिए तैयार, यूपी के 12 नए एयरपोर्ट पर चल रहा काम : नंदी 

बरेली और कुशीनगर एयरपोर्ट उड़ान के लिए तैयार, यूपी के 12 नए एयरपोर्ट पर चल रहा काम : नंदी 

प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने कहा है कि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। एयर कनेक्टिविटी से जुड़ने...

बरेली और कुशीनगर एयरपोर्ट उड़ान के लिए तैयार, यूपी के 12 नए एयरपोर्ट पर चल रहा काम : नंदी 
लखनऊ। प्रमुख संवाददाता Wed, 13 Jan 2021 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने कहा है कि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। एयर कनेक्टिविटी से जुड़ने के पश्चात राज्य में बेहतर हवाई सेवाएं सुगमता से उपलब्ध हो सकेंगी। उन्होंने बताया है कि लखनऊ से 21, वाराणसी से 19, गोरखपुर से 06, आगरा से 05, प्रयागराज से 07, कानपुर नगर से 03 तथा हिण्डन से 02 विमान सेवाएं वर्तमान में उपलब्ध हैं। बरेली और कुशीनगर एयरपोर्ट उड़ान के लिए तैयार है। राज्य में 12 नये एयरपोर्ट का विकास कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि आजमगढ़, अलीगढ़, मुरादाबाद, श्रावस्ती, चित्रकूट, म्योरपुर (सोनभद्र), झांसी में एयरपोर्ट बनाने का काम तेज कर दिया गया है। अयोध्या में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के एयरपोर्ट निर्माण के लिए 500 करोड़ रूपये का प्राविधान किया गया है। गाजीपुर, सहारनपुर (सरसांवा) तथा मेरठ में भी एयरपोर्ट के विकास का कार्य प्रस्तावित है। 

सीएम योगी के ऐलान के बाद सिक्योरिटी ऑफिसर ने संभाली बरेली एयरपोर्ट की जिम्मेदारी
नया साल बरेली वालों के लिए उड़ान का तोहफा लेकर आया है। बरेली से दिल्ली और लखनऊ के हवाई सफर को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया। एलायंस एयर के सिक्योरिटी स्टाफ ने बरेली एयरपोर्ट अपने कब्जे में ले लिया। सिक्योरिटी ऑफिसर और स्टाफ ने एयरपोर्ट में ज्वाइन कर लिया। एयरपोर्ट के लिए तमाम बुनियादी सुविधाओं की पड़ताल शुरू कर दी। इस महीने में किसी भी दिन एलायंस एयर का शेड्यूल जारी कर देगा। फरवरी में बरेली से दिल्ली और लखनऊ की फ्लाइट शुरू हो जाएगी। 

सीएम योगी के ऐलान के बाद बरेली से हवाई सफर शुरू करने की तैयारियां ने रफ्तार पकड़ी। एएआई हेडक्वार्टर में उड़ान की औपचारिकताएं पूरी की गईं। पिछले सप्ताह एलायंस एयर ने बरेली से दिल्ली-लखनऊ के रूट को अपने मैप में शामिल कर दिया। एलायंस एयर के अधिकारियों ने खुद को उड़ान के लिए तैयार बताते हुए सरकार को रिपोर्ट भेज दी। एलांयस एयर के सिक्योरिटी ऑफिसर ने स्टाफ के साथ एयरपोर्ट की जिम्मेदारी संभाल ली। पोर्टा केबिन से लेकर टैक्सी-वे और रनवे तक सुरक्षा की बारीकियों से एलायंस एयर के अधिकारी रूबरू हुए। एलायंस एयर इसी महीने फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर देगा। एटीआर-72 विमान से बरेली से दिल्ली और लखनऊ का सफर होगा। विमान दिल्ली से बरेली आएगा। 

एयरपोर्ट की बिल्डिंग पूरी तरह तैयार 
बरेली एयरपोर्ट की बिल्डिंग निर्माण का काम पूरा हो गया। सेकेंड फेज की बिल्डिंग का निर्माण एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पूरा कर दिया। पार्किंग से लेकर पोर्टा केबिन तक सब तैयार है। फर्स्ट फेज की बिल्डिंग मार्च 2019 में ही तैयार हो चुकी है। एयरपोर्ट डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि एलायंस एयर के सिक्योरिटी ऑफिसर और स्टाफ ने ज्वाइन कर लिया है। अगले सप्ताह स्टेशन मैनेजर और तकनीकी स्टाफ ज्वाइन करेगा। उड़ान की सभी तैयारियां पूरी हैं। जनवरी में फ्लाइट का शेड्यूल जारी होने की पूरी उम्मीद है।


 

Advertisement