DA Image
29 अक्तूबर, 2020|7:06|IST

अगली स्टोरी

नागरिकता कानून : खून बहाने की धमकी देने वाले मौलाना समेत 50 अन्य पर केस

भड़काऊ और विवादित भाषण देने के मामले में आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां समेत 50 लोगों के खिलाफ धारा-144 के उल्लंघन और धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

maulana tauqeer raza khan jpg

भड़काऊ और विवादित भाषण देने के मामले में आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां समेत 50 लोगों के खिलाफ धारा-144 के उल्लंघन और धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में तीन लोगों को नामजद किया गया है। अन्य आरोपियों की फोटो और वीडियो के जरिये पहचान कर कार्रवाई की जाएगी। सिटी मजिस्ट्रेट ने शहर में धारा-144 लागू की थी। इसके बावजूद आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां के बुलावे पर शुक्रवार को दर्जनों लोग नौमहला मस्जिद के पास पहुंचे। नमाज अदा होने के बाद काफी लोग सड़क पर इकट्ठे होकर नारेबाजी और प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद झंडा बैनर लेकर आ गए।

ये भी पढ़ें : नागरिकता कानून: अलीगढ़ विश्वविद्यालय में लगे भारत विरोधी नारे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

एक गाड़ी पर लाउडस्पीकर लगाकर मौलाना तौकीर रजा ने भड़काऊ भाषण दिया। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की हुकूमत ने नागरिकता संशोधन बिल वापस नहीं लिया तो गलियों में खून बह जाएगा। सबसे पहले वह गोली खाएंगे। दंगे फसाद हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि हिंदू मुस्लिम और दलित भी उनका साथ देंगे। उनके विवादित बयान की वजह से मामले ने काफी तूल पकड़ा। हिंदू संगठन समेत भाजपा के नेताओं ने इसका विरोध किया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मुकदमा दर्ज नहीं करना चाह रहे थे। इसी वजह से उन्होंने शुक्रवार शाम को दामोदर स्वरूप पार्क में प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन तौकीर रजा खां के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।

ये भी पढ़ें : जानें एमबीए (MBA), पीएचडी (PhD), एलएलबी (LLB) डिग्रीधारकों ने क्यों बेचे चाय-पकौड़े

शनिवार को दबाव पड़ने के बाद कोतवाली में सिविल लांइस चौकी इंचार्ज सतवीर सिंह पुंडीर की ओर से आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां, पार्टी के प्रवक्ता डॉ. नफीस और नदीम खान व 40 से 50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Citizenship Amendment Act Case register against National President of IMC Maulana Tauqeer Raza Khan for Hate Speech