ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअचानक सीएम योगी को सामने देख चौंक पड़े बच्‍चे, पैर छू बोले-हैप्‍पी न्‍यू ईयर महाराज जी 

अचानक सीएम योगी को सामने देख चौंक पड़े बच्‍चे, पैर छू बोले-हैप्‍पी न्‍यू ईयर महाराज जी 

कुछ बच्‍चों के लिए नववर्ष का पहला दिन हमेशा के लिए यादगार बन गया। दर्शन-पूजन कर मंदिर से निकलते समय अचानक सामने CM योगी आदित्‍यनाथ को देख वे चौंक गए। उनकी खुशी और उत्‍साह कई गुना बढ़ गई।

अचानक सीएम योगी को सामने देख चौंक पड़े बच्‍चे, पैर छू बोले-हैप्‍पी न्‍यू ईयर महाराज जी 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,गोरखपुरTue, 02 Jan 2024 05:06 AM
ऐप पर पढ़ें

CM Yogi in Gorakhpur: साल के पहले दिन यूपी के मंदिरों में दर्शन के लिए भक्‍तों का तांता लगा है। गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर में भी सुबह-सुबह बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु पहुंचे हैं। ऐसे ही दर्शन-पूजन के लिए आए कुछ बच्‍चों के लिए नववर्ष का पहला दिन हमेशा के लिए यादगार बन गया। दर्शन-पूजन कर मंदिर से निकलते समय अचानक सामने सीएम योगी आदित्‍यनाथ को देख वे चौंक गए। उनकी खुशी और उत्‍साह कई गुना बढ़ गई। रविवार को गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी सोमवार की सुबह हमेशा की तरह मंदिर परिसर का भ्रमण कर रहे थे। इसी दौरान उनकी नज़र बच्‍चों पर पड़ी तो वे उनके पास चले गए। सीएम योगी को अचानक अपने सामने देखकर बच्‍चों की खुशी देखते ही बनती थी। बच्‍चे सीएम योगी के पैर छूकर बोले, 'हैप्‍पी न्‍यू ईयर महराज जी।' सीएम योगी ने इसके जवाब में उन्‍हें ढेर सारा प्‍यार दुलार और आशीर्वाद दिया। 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जब कभी गोरखनाथ मंदिर में होते हैं, वे सुबह-सुबह मंदिर परिसर का भ्रमण करते हैं। सोमवार की सुबह भी वह मंदिर परिसर का भ्रमण कर रहे थे। संयोग से यह नए साल का पहला दिन भी है। मंदिर परिसर का भ्रमण करते मुख्यमंत्री की नजर कड़ाके की ठंड में मंदिर में दर्शन पूजन करने आए कुछ बच्चों पर पड़ गई। उन्होंने प्यार से उन्हें अपने पास बुलाया। सीएम योगी से मुलाकात इस तरह हो जाएगी, इसका बच्चों को यकीन ही नहीं हो पा रहा था। प्रफुल्लित होकर वह मुख्यमंत्री के पास पहुंचे और चरण स्पर्श कर बोल पड़े, 'हैप्पी न्यू ईयर महराज जी।'

यह सुनते ही मुख्यमंत्री मुस्कुराने लगे। सिर पर हाथ फेरकर शुभकामनाएं, आशीर्वाद देने के साथ उन्होंने बच्चों का नाम और उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा। शिवम पटेल नाम के बच्चे ने बताया कि वह प्रयागराज का रहने वाला है और परिजनों के साथ धर्मस्थलों की यात्रा करते हुए गोरखनाथ मंदिर आया है। जबकि गोरखपुर के रहने वाले बालक आकाश ने मुख्यमंत्री से कहा कि आज उसका जन्मदिन है और वह गुरु गोरखनाथ का दर्शन कर आशीर्वाद लेने आया है। यह सुनते ही सीएम योगी ने उसे जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने बच्चों को खूब पढ़ने, स्वस्थ रहने और खूब आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें