ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकुम्भ की तैयारी: मुख्यमंत्री ने किया गंगा हरीतिमा अभियान का शुभारंभ

कुम्भ की तैयारी: मुख्यमंत्री ने किया गंगा हरीतिमा अभियान का शुभारंभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को इलाहाबाद से गंगा हरीतिमा अभियान का शुभारंभ किया। इस अभियान के तहत बिजनौर से लेकर बलिया तक वनक्षेत्र तैयार किया जाएगा। गंगा के दोनों तटों पर एक किलोमीटर की...

कुम्भ की तैयारी: मुख्यमंत्री ने किया गंगा हरीतिमा अभियान का शुभारंभ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबाद Sat, 07 Apr 2018 12:35 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को इलाहाबाद से गंगा हरीतिमा अभियान का शुभारंभ किया। इस अभियान के तहत बिजनौर से लेकर बलिया तक वनक्षेत्र तैयार किया जाएगा। गंगा के दोनों तटों पर एक किलोमीटर की चौड़ाई में पौधे लगाए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परेड मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे और दीप प्रज्ज्वलित कर गंगा हरीतिमा अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने कुम्भ के सात अरब के कार्यों का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, वन एवं उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान,  पर्यावरण राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी, सांसद श्यामा चरण गुप्त, विनोद सोनकर, विधायक हर्षवर्धन बाजपेई, मेयर अभिलाषा गुप्ता आदि मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में बिजनौर से लेकर बलिया तक 1140 किलोमीटर तक 27 जिलों के एक हजार से अधिक गांव गंगा तट पर आबाद हैं। इन सभी गांवों के लोगों के सहयोग से वन विभाग पौधरोपण कराएगा। गंगा तट की निजी नर्सरियों को भी इस अभियान से जोड़ा जाएगा। हरियाली से जलस्तर भी बढ़ेगा और प्रदूषण भी कम होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें