ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटें प्रभारी मंत्री : सीएम योगी 

यूपी में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटें प्रभारी मंत्री : सीएम योगी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उपचुनाव के मद्देनजर प्रभारी बनाए गए मंत्रियों को उनकी जिम्मेदारी सौंप दी। उन्हें उपचुनाव वाले जिलों में जाकर विकास के कार्यों में और तेजी लाने और आम लोगों से...

यूपी में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटें प्रभारी मंत्री : सीएम योगी 
लखनऊ। विशेष संवाददाताMon, 21 Sep 2020 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उपचुनाव के मद्देनजर प्रभारी बनाए गए मंत्रियों को उनकी जिम्मेदारी सौंप दी। उन्हें उपचुनाव वाले जिलों में जाकर विकास के कार्यों में और तेजी लाने और आम लोगों से संपर्क कर उन्हें जनकल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देने को कहा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर प्रशासनिक स्तर पर आ रही परेशानियों का भी तुरंत समाधान करवा दें।

मुख्यमंत्री ने प्रभारी मंत्रियों के साथ उपचुनाव वाले विधानसभा क्षेत्रों की राजनीतिक स्थिति पर मंथन किया। वहीं उपचुनाव में टिकट के लिए दावेदारों के साथ ही पार्टी के नजरिये से प्राथमिकता वाले नामों पर मंथन किया। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को जिले में जाने, वहां के विकास कार्यों की समीक्षा करने और उसमें तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि लोगों से मुलाकात कर उनकी दिक्कतों का समाधान करें। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि वे आम लोगों के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं की टीम बनाकर क्षेत्र में अभी से संपर्क करने में लगा दें। 

बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के अलावा कानपुर के प्रभारी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य, आगरा के प्रभारी मंत्री डा. दिनेश शर्मा, रामपुर के प्रभारी बृजेश पाठक, उन्नाव के प्रभारी डा. महेंद्र सिंह, देवरिया के मंत्री सतीश द्विवेदी, जौनपुर के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर, अमरोहा के प्रभारी मंत्री विजय कश्यप और बुलंदशहर के प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल मौजूद रहे।

उपचुनाव वाले विधानसभा क्षेत्र

  • अमरोहा-नौगाँव सादात 
  • कानपुर -बिलहाऊ 
  • फ़रिोज़ाबाद -टुंडला
  • जौनपुर की मलहनी
  • उन्नाव बांगरमऊ 
  • रामपुर स्वार
  • देवरिया की सदर
  • बुलंदशहर की शहर

  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें