Chief Minister Yogi Adityanath says recession is temporary India and UP will achieve their target - सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- मंदी है अस्थाई, भारत और यूपी अपना लक्ष्य करेगा हासिल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- मंदी है अस्थाई, भारत और यूपी अपना लक्ष्य करेगा हासिल

uttar pradesh chief minister yogi adityanath will on saturday speak about the achievements of his go

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले ढ़ाई साल के दौरान उनकी सरकार की उपलब्धियों और राज्य के भविष्य के लिए विकास की दिशा में उठाए गए कदमों को लोगों के सामने रखा। योगी आदित्यनाथ ने मंदी को तात्कालिक बताते हुए कहा कि हम इसे जल्द उबरेंगे। ‘हिन्दुस्तान’ के विशेष आयोजन ‘तरक्की का राजमार्ग’ में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो कॉरपोरेट छूट दी है उसका लाभ हमें मिलने वाला है और दो देशों की लड़ाई का फायदा हमें मिलेगा। इससे देश में निवेश बढ़ेगा। यह मंदी तात्कालिक है और हम इससे उबरेंगे।

यूपी में पहले नहीं करना चाहता था कोई निवेश 

उन्होंने कहा कि पहले यूपी में कोई निवेश नहीं करना चाहता था। मैंने कहा था कि ग्लोबल समिट करो मैं उसमें आऊंगा। हर साल की समिट में यह निवेश बढ़ता चला गया। तीसरे समिट में हमारे ढाई लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव मिला था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब हम डिफेंस समिट करने जा रहे हैं। इसको लेकर लोगों में बहुत उत्साह है। यह माहौल शुभ अवसर है जिससे राज्य की खुशहाली के लिए अच्छा है। इससे एक ट्रिलियन इकनॉमी प्रदेश की होगी और देश की पांच ट्रिलियन इकनॉमी के लक्ष्य को हासिल करेंगे।

ये भी पढ़ें: UP में सरकार के ढाई सालः योगी बोले- प्रदेश को कई मामलों में बनाया नं.1

जिलावार तय करेंगे जीडीपी

सीएम योगी ने कहा कि आईआईएम के साथ चर्चाएं चल रही है और ग्रुप डिस्कशन के जरिए हमने इसे आगे बढ़ाया। ढाई साल में हमने जो चीजें देनी थी किसानों, मजदूरों, महिलाओं और समाज के प्रत्येक तपके को देना है चाहिए था केन्द्र सरकार के साथ मिलकर दिया। हम इसका तीसरा सेंशन कल से शुरू करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हम हर जिले की जीडीपी तय करने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश में हर क्षेत्र में बढ़ा निवेश

सीएम योगी ने कहा, उत्तर प्रदेश में हर क्षेत्र में निवेश बढ़ रहा है और इस क्षेत्र में प्रदेश आगे बढ़ रहा है। हमारे सामने जो अवसर है, उसे हम पूरा कर रहे हैं। आगरा में व्यापक संभावना है। यह बृज भूमि विकास के मामले में आगे है। आगरा में कुछ इश्यू है और हमारे प्रयास है जो मामले कोर्ट में चल रहे हैं उसके मामले भी समय से निपटाए जाएंगे। मेट्रो, हवाई अड्डा, नदी स्वच्छता, पर्यटक विकास पर भी तेजी से काम चल रहा है।

ये भी पढ़ें: यूपी सरकार के ढाई सालः उम्मीदें बढ़ने  से योगी के आगे कई चुनौतियां

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chief Minister Yogi Adityanath says recession is temporary India and UP will achieve their target