ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअपनों के विकास की चिंता करती थीं पिछली सरकारें : सीएम योगी 

अपनों के विकास की चिंता करती थीं पिछली सरकारें : सीएम योगी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सहजनवां के मुरारी इंटर कालेज में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह में कहा कि सकारात्मक सोच से ही विकास को गति मिलेगी। सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारें...

अपनों के विकास की चिंता करती थीं पिछली सरकारें : सीएम योगी 
हिन्दुस्तान संवाद मुख्य संवाददाता,सहजनवा गोरखपुर। Sun, 03 Jan 2021 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सहजनवां के मुरारी इंटर कालेज में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह में कहा कि सकारात्मक सोच से ही विकास को गति मिलेगी। सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारें सिर्फ अपना विकास करती थीं, राज्य एवं उसकी जनता उनके एजेंडे में नहीं था। विकास का पैसे से वे अपना और अपने बच्चों के विकास की चिंता करते थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सहजनवा, खजनी, बांसगांव एवं चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र की 83.64 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इनमें 51.52 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और 32.12 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन परियोजनाओं का लाभ सभी को मिलेगा। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास के सभी कार्य समयबद्ध एवं गुणवत्ता पूर्ण ढंग से पूर्ण किए जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न हो।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अधिवक्ता चेम्बर के निर्माण से अधिवक्ता गण को सुविधा होगी। गरीबों को न्याय दिलाने के लिए अच्छा माध्यम होगा। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता, स्वामित्व योजना एवं पैमाइश योजना का लाभ आम जन को दिलाने के लिए अपनी पूरी क्षमता एवं उर्जा का प्रयोग करें और समाज के निचले तबके को इसका लाभ दिलाएं। मंच पर मौजूद सदर सांसद रविकिशन, राज्य सभा सांसद जयप्रकाश निषाद, विधायक सहजनवा शीतल पाण्डेय, विधायक खजनी संत प्रसाद सहित विभिन्न जन प्रतिनिधियों ने क्षेत्र के विकास के बारे में सम्बोधित किया। कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, बीजेपी कार्यकारिणी सदस्य रमेश सिंह, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अश्वनी त्रिपाठी, मुरारी इंटर कॉलेज के प्रबंधक सत्य प्रकाश सिंह, सहजनवा ब्लॉक प्रमुख राम प्रताप शुक्ल, सहजनवा नगर पंचायत अध्यक्ष सुमन सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग राम जियावन मौर्य, वरिष्ठ अधिवक्ता रमाकांत उपाध्याय, जितेंद्र पाल गुप्त, अधिवक्ता शनि कुमार शुक्ल ( रानू ) समेत काफी संख्या में नागरिक मौजूद रहे।

घघसरा भी नगर पंचायत बन बनेगा शहर
सीएम योगी आदित्यनाथ ने काह कि सहजनवा विधानसभा में पूर्व में उनवल उर्फ कस्बा संग्रामपुर को नगर पंचायत बनाया गया था। उसके समग्र विकास की योजनाएं संचालित की जा रही हैं।  अब घघसरा को भी नगर पंचायत बनाया बनाया जाएगा ताकि वहां पर विकास की गति तेज हो। सड़कों को तेजी से ठीक कराया जा रहा है, फोरलेन बनाया जा रहा है जिससे आम जन को सुविधा होगी और उनके समय, श्रम तर्था इंधन की बचत होगी।

हर गरीब के चेहरे पर खुशहाली लाना उद्देश्य
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार की सभी योजनाओं का उद्देश्य गरीबों के चेहरे पर खुशहाली लाना है। गांव तक विकास की योजनाओ को पहुंचाना है। नवजवानों को रोजगार के साथ जोड़ना और हर एक नागरिक के लिए न्याय को सरल एवं सुलभ बनाना है।

पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेसवे रोकेगा पलायन
उन्होंने कहा कि सहजनवा का क्षेत्र पूर्वान्चल एक्सप्रेस वे से जोड़ा जा रहा है। औद्योगिक इकाइयों का गठन किया जा रहा है जिससे उद्योग लगेगा और रोजगार सृजन होगा। स्थानीय लोगों को पलायन रोकने में सफलता मिलेगी।  एक्सप्रेस वे बनने से गोरखपुर में ही लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के इस दौर में अभी सावधानी की आवश्यकता है, हमें अपने लिए नही देश, समाज के लिए सोचना होगा।

धन की कोई कमी नहीं
सीएम योगी ने कहा कि विकास के लिए धन की कमी आड़े नही आने दी जाएगी। 6 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की तस्वीर बदल दी है।  प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, आयुष्मान भारत योजना में स्वास्थ्य बीमा, उज्जवला योजना में रसाई गैस, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ हर पात्र को मिल रहा है। 

डोहरिया के शहीदों को किया नमन
सीएम योगी ने शहीद स्मारक डोहरिया कला के कार्यो को लोकार्पण करते हुए उन्हें नमन किया। कहा कि सन 1942 में डोहरिया कला में भारत छोड़ों आन्दोलन में क्रांतिकारियों ने क्रांति का अलख जगाया था। क्रांतिकारियों के बलिदान हमे निरन्तर आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि विकास की प्रक्रिया के साथ साथ तालाब, शहीद स्मारक, अधिवक्ता भवन आदि का भी निर्माण हो रहा है।