DA Image
10 जुलाई, 2020|7:06|IST

अगली स्टोरी

सीएम योगी ने मुख्य सचिव और डीजीपी को दिए निर्देश, कहा-लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए डीएम-एसपी से नियमित संवाद जरूरी

cm yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियमित संवाद व संपर्क के माध्यम से प्रशासनिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि लॉक डाउन को सफल बनाए रखने के लिए मुख्य सचिव व डीजीपी सभी जिलाधिकारियों के अलावा पुलिस कमिश्नर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक से नियमित संवाद करें। 

यह जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दी। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन को लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। लॉकडाउन की अवधि में पुलिस ने धारा-188 के तहत अब तक 58436 लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है। 

इसी तरह प्रदेश में अब तक 48.79 लाख वाहनों की सघन चेकिंग में 46668 वाहन सीज किए गए हैं। चेकिंग अभियान के दौरान लगभग 22.21 करोड़ रुपये शमन शुल्क भी वसूल किया गया है। लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी व जमाखोरी करने वाले लोगों के खिलाफ 656 एफआईआर दर्ज की गई है। इसी तरह मास्क न पहनने पर 13 हजार से अधिक लोगों का चालान किया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:chief minister yogi adityanath instructs chief secretary and dgp to communicate regularly with district magistrates and sps in state