DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  पूर्वांचल में मुख्यमंत्रीः सीएम योगी ने अधिकारियों को ब्लैक फंगस व तीसरी लहर को लेकर किया सचेत

उत्तर प्रदेशपूर्वांचल में मुख्यमंत्रीः सीएम योगी ने अधिकारियों को ब्लैक फंगस व तीसरी लहर को लेकर किया सचेत

वाराणसी कार्यालय संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Tue, 25 May 2021 12:33 AM
पूर्वांचल में मुख्यमंत्रीः सीएम योगी ने अधिकारियों को ब्लैक फंगस व तीसरी लहर को लेकर किया सचेत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को बीएचयू में बने पं. राजन मिश्र अस्थायी कोविड अस्पताल एवं बीएचयू के ब्लैक फंगस वार्ड का निरीक्षण किया। दोनों जगह की व्यवस्थाएं देखने के बाद उन्होंने डॉक्टरों को कोरोना की तीसरी लहर व ब्लैक फंगस के संबंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए। साथ ही, ब्लैक फंगस की एक मरीज व उनके तीमारदार से फीडबैक भी लिया। 

आजमगढ़ से हेलीकाप्टर से शाम 5.46 बजे मुख्यमंत्री बीएचयू हेलीपैड पहुंचे। वहां से सीधे पं. राजन मिश्र कोविड अस्पताल आए। वहां उन्होंने भर्ती मरीजों की सेहत व उनके लिए की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसके बाद शाम 6.08 बजे वह सर सुंदरलाल अस्पताल के चेस्ट एंड टीबी वार्ड पहुंचे। यहां ब्लैक फंगस के रोगियों का अलग वार्ड बना है। मुख्यमंत्री ने वार्ड में भर्ती लीलावती देवी के एटेंन्डेंट से व्यवस्थाओं के की जानकारी की तथा मरीज का हाल पूछा।

लीलावती की नाक ब्लैक फंगस से संक्रमित है। वार्ड के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री 6.14 बजे कमिश्नरी  रवाना हो गए। निरीक्षण के दौरान राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी व रवींद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव व सुरेंद्र नारायण सिंह, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित बीएचयू के डॉक्टर व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे। पूर्वांचल के दो दिवसीय दौरे पर निकले मुख्यमंत्री सोमवार को रात्रि विश्राम काशी में ही करेंगे। मंगलवार सुबह किसी केन्द्र पर टीकाकरण कार्यक्रम देखने के बाद वह मिर्जापुर जाएंगे। 

आजमगढ़ में इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर का सीएम ने किया निरीक्षण
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार कोविड से चल रही जंग का जायजा लेने आजमगढ़ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले जीजीआईसी में बने इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। कोविड अस्पतालों की ऑनलाइन निगरानी के लिए मॉनीटरिंग एलसीडी के पैनल का निरीक्षण कर जानकारी ली। कंप्यूटर कक्ष का भी सीएम ने हाल जाना। करीब सात मिनट के निरीक्षण में उन्होंने कर्मचारियों से हर तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की। 

मुख्यमंत्री आगमन को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यस्था की गई थी। उनके आने से करीब आधा घंटा पूर्व मार्ग को पूरी तरह से खाली करा दिया गया। मुख्यमंत्री का काफिला दोहपर करीब 2.10 बजे जीजीआईसी में प्रवेश किया। करीब सात मिनट तक मुख्यमंत्री ने निरीक्षण किया। कंट्रोल रूम में तैनात लोगों से उन्होंने जानकरी ली। मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों से पूछा कि एक दिन में कितने लोगों से बात करते हैं।

कोरोना संक्रमित परिवार को क्या जानकारी देते हैं। उनकी समस्या का निदान कैसे करते हैं। कर्मचारियों ने बताया कि एक व्यक्ति एक दिन में आधा दर्जन लोगों से बात करते हैं। उनकी समस्या की पूरी जानकरी ली जाती है। पीड़ितों की समस्या का निदान किया जाता है। आवश्यक होने पर संबंधित विभाग को जनकारी उपलब्ध करा दी जाती है। मुख्यमंत्री ने इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर में निगरानी के लिए ऑनलाइन टीवी स्क्रीन की भी जानकारी ली। निरीक्षण के बाद वह देवखरी के बिजौरा गांव के लिए रवाना हो गए। इस दौरान मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत, डीआईजी सुभाष दूबे, जिलाधिकारी राजेश कुमार, पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, सीएमओ एके मिश्र सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। 

संबंधित खबरें