ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशNGO में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, कोर्ट ने केस दर्ज करने का दिया आदेश

NGO में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, कोर्ट ने केस दर्ज करने का दिया आदेश

जालसाजों के एक नेटवर्क ने भोले भाले लोगों को एनजीओ में नौकरी के सब्ज बाग दिखाकर कई लोगों से मोटी रकम ठग ली थी। उन्हें न तो नौकरी मिली और न ही धन वापस हुआ। एक पीड़ति ने अपना धन लौटाने को कहा, तो उसपर...

NGO में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, कोर्ट ने केस दर्ज करने का दिया आदेश
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,बहराइच Sat, 06 Feb 2021 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

जालसाजों के एक नेटवर्क ने भोले भाले लोगों को एनजीओ में नौकरी के सब्ज बाग दिखाकर कई लोगों से मोटी रकम ठग ली थी। उन्हें न तो नौकरी मिली और न ही धन वापस हुआ। एक पीड़ति ने अपना धन लौटाने को कहा, तो उसपर जानलेवा हमला कर दिया और उसे बेहोशी हालत में छोड़ गए। पीड़ति की तहरीर पर कोतवाली में केस दर्ज न होने पर उसने कोर्ट की शरण ली है। कोर्ट ने नगर कोतवाल को केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

 

कोतवाली देहात के पुलिस लाइन फुटहा निवासी प्रदीप कुमार गुप्ता पुत्र कैलाश नाथ से अक्तूबर 2019 में कुछ लोग मिले। इन लोगों ने बताया कि वह लोग उच्च शिक्षा के लिए छात्र- छात्राओं के नाम लिखवाते हैं। इसके अलावा वह एनजीओ चलाते हैं। जिसमें चतुर्थ श्रेणी के कई पद रिक्त हैं। एनजीओ में काम करने वालों का भविष्य काफी उज्ज्वल रहेगा। यह लोग मथुरा, उन्नाव जिले के 5 लोग व तीन लोग नानपारा कोतवाली के हैं। इन लोगों की बात पर विश्वास करके प्रदीप ने अपनी पत्नी ज्योति गुप्ता को चतुर्थ श्रेणी पद के लिए बातचीत की। नानपारा के इन लोगों को प्रदीप ने पत्नी के शैक्षिक प्रमाण पत्र की छाया प्रति व एक लाख रुपए दे दिए।

 

चार महीने बाद 15 फरवरी 2020 को राजा बाजार नानपारा निवासी एक युवक कथित ज्वाइनिंग लेटर लेकर प्रदीप के घर पहुंचा। अगले दिन ज्योति को साथ लेकर प्रदीप एनजीओ के कार्यालय ज्वाइनिंग को ले गया। वहां मौजूद लोगों ने ज्वाइनिंग लेटर को फर्जी करार दिया। साथ ही यह भी बताया कि एनजीओ में कोई भी भर्ती नहीं निकाली गई है, तो प्रदीप व ज्योति को धक्का लगा। वह जान गए कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। 6 मार्च 2020 को प्रदीप को दीवानी कचेहरी के पास नानपारा के तीनों जालसाज मिले, तो उसने अपने धन की मांग की। इस पर तीनों ने उस पर हमला कर जमकर पिटाई की, जिससे वह बेहोश हो गया।

 

होश आने पर प्रदीप मेडिकल कालेज गया, तो चिकित्सक ने उसका एक्सरे करवाया। पीड़ति ने कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। पीड़ति प्रदीप ने अधिवक्ता के जरिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के यहां प्रार्थनापत्र दिया। जिस पर पर 3 मार्च को कोर्ट ने नगर कोतवाल को इस मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। नगर कोतवाल अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि आदेश मिलने पर केस दर्ज कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें