DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गोरखपुर: धोखे से बना लिया 40 लाख रुपए के लोन का गारंटर, नोटिस मिली तो उड़ गए होश 
उत्तर प्रदेश

गोरखपुर: धोखे से बना लिया 40 लाख रुपए के लोन का गारंटर, नोटिस मिली तो उड़ गए होश 

वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुर Published By: Ajay Singh
Mon, 11 Jan 2021 10:19 PM
गोरखपुर: धोखे से बना लिया 40 लाख रुपए के लोन का गारंटर, नोटिस मिली तो उड़ गए होश 

पांच लाख रुपये उधार देने का लालच देकर एक व्यक्ति ने धोखे से चालीस लाख रुपये के लोन पर गारंटर बना लिया। उसने जब लोन की रकम नहीं चुकाई तो गारंटर के यहां निलामी की नोटिस पहुंच गई। बिना लोन के नोटिस देखकर वह हैरान हो गया जब बैंक से पता किया तो पता चाल कि वह लोन का गारंटर है। पीड़ित ने धोखे से गांरटर बनाने की बात कहते हुए पुलिस में शिकायत की। काफी प्रयास के बाद गुलरिहा पुलिस ने उसका केस दर्ज किया।

गुलरिहा थाना क्षेत्र के हरसेवकपुर नम्बर 2 के बजरंग धाम कालोनी निवासी सुरेंद्र नाथ पांडेय ने पुलिस को बताया कि तीन साल पहले इसी थाना क्षेत्र के सेमरा नम्बर एक निवासी जितेंद्र मौर्या से मुलाकात हुई। उन्हें मकान बनवाने के लिए पांच लाख रुपये की जरूरत थी। जितेंद्र मौर्या ने इसी का फायदा उठाकर 5 लाख रुपये का उधार देने का लालच देकर अपने पीएनबी विकास भवन गोरखपुर की शाखा में 40 लाख लोन लेने के लिए उनसे गारंटर के तौर पर धोखे से हस्ताक्षर करवा लिया। सुरेन्द्र का आरोप है कि जब लोन चुकता नहीं किया तो दिसम्बर 2020 में उनके घर की नीलामी का नोटिस आ गया। 

तब उन्हें पता चला कि जितेन्द्र ने धोखे से 40 लाख के लोन में गारंटर बना लिया है। जितेन्द्र के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए सुरेन्द्र नाथ पिछले दिसम्बर महीने से ही थाने से लेकर उच्च अधिकारियों के यहां चक्कर लगाते रहे थे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने एक बार फिर एसएसपी से मुलाकात कर शिकायत की, जिसके बाद मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। शनिवार को सुरेन्द्र की तहरीर पर पुलिस ने जितेंद्र मौर्या के खिलाफ पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इसके पूर्व भी शाहपुर थाने में जितेन्द्र के खिलाफ धोखाधड़ी व फर्जीवाड़ा से पैसे लेने का मामला दर्ज है।

संबंधित खबरें