ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुनीश से मनीष बनकर दिया धोखा, रेखा से बना दिया नरगिस, पुलिस ने धर्मांतरण कराने वाले को भेजा जेल

मुनीश से मनीष बनकर दिया धोखा, रेखा से बना दिया नरगिस, पुलिस ने धर्मांतरण कराने वाले को भेजा जेल

नौकरी का झांसा देकर प्रयागराज की रेखा से दोस्ती के बाद उसका धर्मांतरण कराकर निकाह करने और तलाक देने के आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को अदालत में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया।

मुनीश से मनीष बनकर दिया धोखा, रेखा से बना दिया नरगिस, पुलिस ने धर्मांतरण कराने वाले को भेजा जेल
Dinesh Rathourसंवाददाता,हसनपुर (अमरोहा)Fri, 09 Jun 2023 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

नौकरी का झांसा देकर प्रयागराज की रेखा से दोस्ती के बाद उसका धर्मांतरण कराकर निकाह करने और तलाक देने के आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को अदालत में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया। पुलिस इस मामले में नामजद दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है। प्रयागराज के नवाबगंज निवासी रेखा पुत्री दशराम ने आरोप लगाया था कि करीब 10 साल पहले सैदनगली थाना क्षेत्र के गांव ढक्का निवासी मुनीश अल्वी से फेसबुक के माध्यम से उसकी जान-पहचान हुई थी। मुनीश ने अपना नाम मनीष बताया था। इस दौरान उसे नौकरी दिलाने का झांसा देकर घर से बहला-फुसलाकर अपने साथ ले आया था। यहां लाकर रेखा का धर्मांतरण कराते हुए उसका नाम नरगिस रख दिया।

सैदनगली में एक मौलाना के यहां ले जाकर निकाह कर लिया। आरोप है कि मुनीश उसे बंधक बनाकर जबरन पत्नी के रूप में अपने घर में रखने लगा। घर से बाहर निकलने पर मारपीट करता था। इस बीच उसके दो बेटे और एक बेटी भी पैदा हुई। अब मुनीश ने अपनी ममेरी बहन से दूसरी शादी कर ली। रेखा उर्फ नरगिस ने पुलिस को बताया कि अब उसे तलाक देकर मारपीट करने के बाद घर से निकाल दिया गया है। गत 24 मई को जबरन अमरोहा ले जाकर कोरे कागजों पर अंगूठे भी लगवा लिए। 

धर्मांतरण के बाद पति के जुल्म की शिकार रेखा बुधवार को नगर में एक परिचित के यहां पहुंची और वीडियो वायरल कर न्याय की गुहार लगाई। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुनीश, उसके भाई अनीस पुत्रगण मजीद निवासी ढक्का और बहनोई जाहिद पुत्र महमूद निवासी अब्दुल्ला कालोनी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया कि मुनीश को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। बताया कि फरार आरोपी अनीस और जाहिद की गिरफ्तारी का भी प्रयास किया जा रहा है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें