ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमायावती का पुतला फूंकने के मामले में पूर्व चेयरमैन समेत आठ सपाइयों पर आरोप तय

मायावती का पुतला फूंकने के मामले में पूर्व चेयरमैन समेत आठ सपाइयों पर आरोप तय

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का पुतला फूंकने के मामले में पूर्व चेयरमैन समेत आठ सपाइयों पर कोर्ट में आरोप तय कर दिए गए हैं। इस मामले में अब साक्ष्य पेश किए जाएंगे। इस मामले की अगली सुनवाई एक मार्च को...

मायावती का पुतला फूंकने के मामले में पूर्व चेयरमैन समेत आठ सपाइयों पर आरोप तय
निज संवाददाता,रामपुर।Tue, 22 Jan 2019 01:14 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का पुतला फूंकने के मामले में पूर्व चेयरमैन समेत आठ सपाइयों पर कोर्ट में आरोप तय कर दिए गए हैं। इस मामले में अब साक्ष्य पेश किए जाएंगे। इस मामले की अगली सुनवाई एक मार्च को होगी।

वर्ष 2008 में सपाइयों ने किला गेट पर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का पुतला फूंका गया था, जिस पर इस मामले में पुलिस ने तत्कालीन नगर पालिकाध्यक्ष अजहर खां, पूर्व मंत्री आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू समेत आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद मामले की तफ्तीश की और चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी। सितंबर 2018 में इस मामले में कोर्ट में इन सभी आरोपियों ने सरेंडर कर दिया था। फिलहाल सभी आरोपी जमानत पर चल रहे हैं। सोमवार को इस मामले की सुनवाई हुई।

रामपुर कोर्ट में सोमवार को पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां व फसाहत अली खां शानू के साथ ही बाकर अली खां, मुईन पठान, सुहेल मियां, फिरोज खां, आसिम ऐजाज, फरीद खां कोर्ट में पेश हुए,जहां उन पर मायावती का पुतला फूंकने के मामले में आरोप तय कर दिए गए। उनके अधिवक्ता आरिफ खां ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने के मामले में आरोप तय कर दिए गए हैं। अब इस मामले में साक्ष्य पेश किए जाने हैं। इस मामले की अगली सुनवाई एक मार्च को होगी।

पालिका में तोड़फोड़ के मामले में भी सुनवाई
बसपा शासन में पालिका में तोड़फोड़ और प्रदर्शन करने के मामले में भी आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान पांच आरोपी कोर्ट में पेश हुए। बसपा शासन में तत्कालीन पालिकाध्यक्ष सरदार जावेद खां के खिलाफ सपाइयों ने प्रदर्शन किया था। आरोप है कि इस दौरान तोड़फोड़ भी की गई थी। इस मामले में कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। यह मामला भी कोर्ट में विचाराधीन है। अधिवक्ता आरिफ खां ने बताया कि इस मामले में सुनवाई हुई। सभी पांच आरोपी आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू, मुईन पठान, आसिम ऐजाज व सईद खुसरो भी कोर्ट में पेश हुए। अब इस मामले की सुनवाई दो फरवरी को होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें