DA Image
14 जुलाई, 2020|6:49|IST

अगली स्टोरी

Chardham Yatra : चारधाम यात्रा की जल्द हो सकती है शुरुआत, परिवहन विभाग ने शुरू की तैयारी

चारधाम यात्रा के इस महीने शुरू होने की संभावनाओं को देखते हुए परिवहन विभाग ने तैयारी शुरू कर दी। शुक्रवार को नवनियुक्त परिवहन आयुक्त दीपेंद्र चौधरी ने वरिष्ठ परिवहन अधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तार से चर्चा की। हरिद्वार, ऋषिकेश के साथ यात्रा रूट के सभी परिवहन अधिकारियों को अलर्ट रखने के निर्देश दिए। कहा कि यात्रा को अपने स्तर पर हर तैयारी को अंतिम रूप से जल्द से जल्द दे दिया जाए।

कुल्हान स्थित परिवहन आयुक्त मुख्यालय में कोरोना महामारी और चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। मालूम हो कि सरकार ने आठ जून के बाद यात्रा को शुरू करने के संकेत दिए हैं। कोरोना के लिए लागू स्वास्थ्य मानकों के अनुसार यात्रा को सीमित रूप में शुरू किया जा सकता है।

परिवहन आयुक्त ने बताया कि यात्रा सीजन के दौरान सभी यात्री वाहनो की ऋषिकेश में जांच की जाती है। यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से वाहनों की गहन निगरानी और ग्रीन कार्ड की व्यवस्था है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वो अपने अपने स्टेशन पर पूर्व के वर्षों के समान तैयारियों को पूरा रखे। यदि सरकार से चारधाम यात्रा की अनुमति मिल जाती है तो तत्काल सिस्टम को काम करना शुरू कर देना होगा। बैठक में उपायुक्त एसके सिंह, सुधांशु गर्ग, आरटीओ दिनेश पठोई, अनिता चमोला, द्वारिका प्रसाद आदि शामिल रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Chardham Yatra starting soon Transport Department started preparations