ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअखिलेश के रोड शो के बाद मैनपुरी में हुड़दंग, 100 सपाइयों के खिलाफ एफआईआर 

अखिलेश के रोड शो के बाद मैनपुरी में हुड़दंग, 100 सपाइयों के खिलाफ एफआईआर 

आरोप है कि महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर चढ़कर BJP के वरिष्‍ठ नेताओं पर अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया गया। दरोगा की तहरीर पर 100 अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अखिलेश के रोड शो के बाद मैनपुरी में हुड़दंग, 100 सपाइयों के खिलाफ एफआईआर 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,मैनपुरीSun, 05 May 2024 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

Mainpuri Lok Sabha Election: यूपी की मैनपुरी सीट से सपा प्रत्‍याशी डिंपल यादव के समर्थन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का रोड शो खत्म होने के बाद सपा समर्थकों ने करहल चौराहे पर जमकर हंगामा किया। आरोप है कि चौराहे पर लगी महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर चढ़कर भाजपा के वरिष्‍ठ नेताओं के खिलाफ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया गया। कोतवाली में तैनात दरोगा हरिभान गौतम की तहरीर पर 100 अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पीएम, सीएम पर अभद्र शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में एक दूसरी एफआईआर भी दर्ज की गई है।

शनिवार की देर रात कोतवाली के एसआई हरिभान गौतम ने तहरीर देकर जानकारी दी कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का रोड शो खत्म होने के बाद के बाद 90 से 100 लोग सपा की लाल टोपी लगाकर और झंडा लेकर बाइकों से और पैदल करहल चौराहे पर आए और वहां लगी महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर चढ़कर अभद्र शब्दों का प्रयोग करने लगे। वरिष्ठ नेताओं के नाम लेकर अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया गया। जिससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची। बिना अनुमति के चौराहे पर लाल और हर गुब्बारे बांधे गए। नारेबाजी और हूंटिंग की गई। जिससे चुनाव की आचार संहिता का उल्लंघन हुआ। चौराहे पर अफरातफरी, भगदड़ मच गई। 

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस 
पुलिस ने मौके पर पहुंची बाइकों के नंबर नोट किए हैं। उनके फोटो और वीडियो भी बनाए गए हैं। सीओ सिटी अजय कुमार चौहान ने बताया कि दरोगा की तहरीर पर पुलिस ने उपरोक्त अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस इन आरोपियों की तलाश में जुट गई है। 

इन धाराओं में दर्ज हुआ है केस
147,188, 295ए, 504,171एच

भाजपाइयों ने दिया धरना 
इस घटना से आक्रोशित भाजपाइयों ने रविवार सुबह महाराणा प्रताप चौक पर धरना दिया और हुड़दंगियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्‍होंने सपा के लोकसभा प्रभारी और विधान सभा प्रभारी की गिरफ्तारी की भी मांग की।

सीएम योगी ने की घटना की निंदा 
सीएम योगी ने भी इस घटना की निंदा की है। उन्‍होंने कहा कि सपा और कांग्रेस से राष्ट्रनायकों के सम्मान की उम्मीद नहीं की जा सकती। ये दोनों पार्टियां सिर्फ आतंकियों और माफिया का महिमामंडन ही कर सकती हैं। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी में अपने रोड शो की समाप्ति पर इसी स्थान पर महाराणा प्रताप की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित की थी। उन्‍होंने कहा कि माफिया की कब्र पर जाकर फातिहा पढ़ने वाले राष्ट्रनायक का अपमान कर रहे हैं।