DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशछात्रवृत्ति के लिए 27 अक्टूबर तक जमा करने होंगे सभी प्रमाण पत्र, सिर्फ ऑनलाइन आवेदन से नहीं बनेगी बात

छात्रवृत्ति के लिए 27 अक्टूबर तक जमा करने होंगे सभी प्रमाण पत्र, सिर्फ ऑनलाइन आवेदन से नहीं बनेगी बात

संवाददाता ,मेरठAmit Gupta
Sat, 23 Oct 2021 10:25 AM
छात्रवृत्ति के लिए 27 अक्टूबर तक जमा करने होंगे सभी प्रमाण पत्र, सिर्फ ऑनलाइन आवेदन से नहीं बनेगी बात

छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए आवेदन करने से वंचित छात्राओं के लिए राहत भरी खबर है। शासन ने दशमोत्तर छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की समय-सीमा बढ़ा दी है। अब छात्र-छात्राएं 21 के बजाए 25 तक आवेदन कर सकेंगे।

जिला समाज कल्याण अधिकारी मुश्ताक अहमद ने बताया कि संशोधित समय सारणी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, सामान्य, ओबीसी और अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए है। दशमोत्तर छात्रवृत्ति के ऑनलाइन आवेदन पत्र 25 तक जमा होंगे। आवेदन में हुई त्रुटियां जैसे हाईस्कूल, इंटरमीडिएट के रोल नंबर तथा आय, जाति प्रमाण पत्र के क्रमांक और आवेदन के क्रमांक को संशोधित करने और उसे एनआइसी छात्रवृत्ति के पोर्टल पर स्टूडेंट सेक्शन में प्रदर्शित करने के लिए छात्र द्वारा ऑनलाइन आवेदन पूरे करने और फाइनल प्रिंट आउट निकालने से पूर्व तीन कार्य दिवसों का समय तय किया गया था, जिसे घटाकर दो कार्य दिवस कर दिया गया है।

ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्डकॉपी छात्र-छात्राओं द्वारा सभी जरूरी संलग्नक सहित शिक्षण संस्था में जमा करने की अंतिम तारीख अब 25 से बढ़कर 27 अक्टूबर कर दी गई है। छात्र द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्डकापी व संलग्न दस्तावेजों से छात्र-छात्रा के सभी ब्यौरे का शिक्षण संस्थन द्वारा मिलान करने और आनलाइन आवेदन प्राप्त करने, सत्यापित व अग्रसारित करने की तारीख 28 अक्तूबर ही रहेगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें