ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकलंक कथा: कमिश्नर दिल्ली के घर में भिजवाते थे घूस का सामान, रिश्तेदारों में भी बांटते थे

कलंक कथा: कमिश्नर दिल्ली के घर में भिजवाते थे घूस का सामान, रिश्तेदारों में भी बांटते थे

घूस के इस खेल में केवल कैश ही नहीं बल्कि बेशकीमती इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, ज्वैलरी और मोबाइल फोन भी चलते थे। ये गिफ्ट कमिश्नर अपने सरकारी आवास में नहीं रखते थे, बल्कि दिल्ली में डिलीवरी करवाते थे। इन...

कलंक कथा: कमिश्नर दिल्ली के घर में भिजवाते थे घूस का सामान, रिश्तेदारों में भी बांटते थे
प्रमुख संवाददाता,कानपुरSat, 03 Feb 2018 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

घूस के इस खेल में केवल कैश ही नहीं बल्कि बेशकीमती इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, ज्वैलरी और मोबाइल फोन भी चलते थे। ये गिफ्ट कमिश्नर अपने सरकारी आवास में नहीं रखते थे, बल्कि दिल्ली में डिलीवरी करवाते थे। इन लोगों ने केवल अपने घरों को ही घूस की रकम से नहीं चमकाया, बल्कि अपने रिश्तेदारों को भी जमकर उपकृत किया।

बड़ी कार्रवाई: भ्रष्टाचार में सीजीएसटी कमिश्नर संसार चंद सहित 10 गिरफ्तार, VIDEO

सीबीआई रिपोर्ट के मुताबिक कमिश्नर संसारचंद अपने सुपरीटेंडेंट्स सिंडीकेट के साथ कई अन्य बड़ी कंपनियों से बंधी घूस लेते थे। इसमें रिमझिम इस्पात लिमिटेड के योगेश अग्रवाल, सर पान मसाला के राजेश अग्रवाल, एजे सुगंधी प्राइवेट लिमिटेड के अविनाश मोदी, पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन व अन्य कई नाम हैं। ये भी खुलासा हुआ कि रिमझिम इस्पात लिमिटेड ने संसारचंद के दिल्ली स्थित घर में सैमसंग का स्मार्ट फ्रिज घूस के तौर पर भेजा, जिसे संसारचंद की पत्नी ने रिसीव किया था। लिखापढ़ी में फ्रिज का बिल सुदेश कुमार सैनी के नाम से बनवाया गया था, ताकि संदेह की सुई न घूमे।

इसी तरह संसारचंद ने सर पान मसाला से महंगा स्मार्ट टीवी लिया। दो लाख रुपए के इस टीवी की डिलीवरी भी दिल्ली स्थित घर में की गई। इसे भी उनकी पत्नी अविनाश कौर ने रिसीव किया। संसारचंद अपने साथ अपने रिश्तेदारों को भी घूस में मिले गिफ्ट देते थे। इसका खुलासा एक रसीद और क्रॉस चेकिंग के दौरान हुआ। संसारचंद ने दो लाख रुपए का एक टीवी दूसरी कंपनी से बतौर 'नजराना' लिया। इस टीवी को जालंधर की फर्म रिम्पी इलेक्ट्रो वर्ल्ड से खरीदा गया था और सप्लाई भी जालंधर स्थित उनके रिश्तेदार के घर पर की गई।

कासगंज हिंसा: चंदन की हत्या का एक और आरोपी गिरफ्तार, तमंचा बरामद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें