ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश : मैनपुरी में स्कूली छात्रा की मौत की होगी सीबीआई जांच

उत्तर प्रदेश : मैनपुरी में स्कूली छात्रा की मौत की होगी सीबीआई जांच

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में 11वीं कक्षा की छात्रा की रहस्यमय मौत की सीबीआई जांच का आश्वासन दिया है। रविवार को अमित शाह से फोन पर बात करने वाले सपा सांसद...

उत्तर प्रदेश : मैनपुरी में स्कूली छात्रा की मौत की होगी सीबीआई जांच
आईएएनएस। ,लखनऊ। Sun, 01 Dec 2019 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में 11वीं कक्षा की छात्रा की रहस्यमय मौत की सीबीआई जांच का आश्वासन दिया है। रविवार को अमित शाह से फोन पर बात करने वाले सपा सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें आश्वासन दिया गया है कि सीबीआई की टीम सात दिनों के अंदर मैनपुरी पहुंचेगी। राज्य सरकार ने 26 सितंबर को मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। शाह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दिल्ली में उनसे मुलाकात कर इस मुद्दे पर बातचीत की है। 

ये भी पढ़ें : आईआईटी बीएचयू में मेगा जॉब फेयर, चार छात्रों को डेढ़-डेढ़ करोड़ पैकेज का ऑफर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर छात्रा की मौत के बाद उचित कार्रवाई की मांग की थी। कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री से प्राथमिकी में नामजद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करके पीड़ित के परिवार को त्वरित न्याय सुनिश्चित करने का आग्रह किया। अपने पत्र में प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि पीड़िता रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई और उसके शरीर पर घाव भी थे, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका उल्लेख नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें : वाराणसीः एक और घोटाला खुला, जल निगम में फर्जी बांड से डेढ़ करोड़ का भुगतान

परिवार वालों का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या की गई थी। पत्र में यह भी कहा गया है कि पीड़िता का अंतिम संस्कार अधिकारियों ने उसके माता-पिता की अनुपस्थिति में किया। अधिकारियों के इरादों पर सवाल उठाते हुए पत्र में आगे कहा गया है कि परिवार ने आरोप लगाया है कि वे कुछ छिपाने की कोशिश कर रहे हैं और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। एफआईआर में आरोपियों के नाम शामिल होने के बावजूद घटना के लगभग दो महीने बाद भी सरकार की निष्क्रियता पर प्रियंका गांधी ने सवाल उठाया।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें