ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबजरंगी हत्याकांड : दो आईपीएस अफसरों को बयान के लिये नोटिस भेजेगी सीबीआई

बजरंगी हत्याकांड : दो आईपीएस अफसरों को बयान के लिये नोटिस भेजेगी सीबीआई

बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हुई हत्या के मामले में सीबीआई जल्दी ही दो आईपीएस अफसरों को बयान दर्ज कराने के लिये नोटिस भेजेगी। इससे पहले सीबीआई की एक टीम इन अफसरों से पूछताछ करने गई थी लेकिन बयान...

बजरंगी हत्याकांड : दो आईपीएस अफसरों को बयान के लिये नोटिस भेजेगी सीबीआई
लखनऊ। मुख्य संवाददाताSun, 27 Jun 2021 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हुई हत्या के मामले में सीबीआई जल्दी ही दो आईपीएस अफसरों को बयान दर्ज कराने के लिये नोटिस भेजेगी। इससे पहले सीबीआई की एक टीम इन अफसरों से पूछताछ करने गई थी लेकिन बयान नहीं हो सके थे। वहीं बागपत के पूर्व जेलर ने सीबीआई को अपने बयान में कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है। इस आधार पर ही सीबीआई अपनी पड़ताल आगे बढ़ा रही है। 

नौ जुलाई, 2018 को बागपत जेल में बजरंगी की हत्या की जांच कर रही सीबीआई बीच में सुस्त हो गई थी। अब अचानक उसकी तफ्तीश तेज हो गई है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक इन पूर्व जेलर ने पुलिस को जांच में जो बयान दर्ज कराये थे, सीबीआई में उससे काफी अलग बयान दिये है। इस विरोधाभास को देखते ही सीबीआई ने इस मामले में दो आईपीएस अधिकारियों के बयान लेने को जरूरी बताया है।

सीबीआई के बड़े अफसरों ने इन दोनों अफसरों को नोटिस देने के लिये भी कह दिया है। बागपत पुलिस की जांच में सुनील राठी को इस हत्याकाण्ड के लिये अकेले दोषी बताया गया था। पर, बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने इसकी जांच सीबीआई से कराने के लिये कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी। कोर्ट ने इस पर सीबीआई जांच कराने का आदेश दिया था। वर्ष 2020, फरवरी से सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।

कई लोगों से पूछताछ
सीबीआई बीते सात दिन में चार लोगों को पूछताछ के लिये नोटिस दे चुकी है। इन लोगों से पूछताछ हो चुकी है। दो दिन पहले एक पूर्व छात्र नेता से लम्बी पूछताछ हुई। अब पुलिस दो आईपीएस अफसरों से पूछताछ के लिये उन लोगों को भी बयान के लिये बुलायेंगी जिन पर सीमा सिंह ने हत्या की साजिश रचने का का आरोप लगाया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें