ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर के आयकर भवन में सीबीआई का छापा, अफसर गिरफ्तार

कानपुर के आयकर भवन में सीबीआई का छापा, अफसर गिरफ्तार

जीएसटी कमिश्नर संसारचंद की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने आयकर भवन में छापा मारकर एक आयकर अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया। पूरी कार्यवाही एक करदाता की शिकायत पर की गई, जिसमें आयकर अफसर पर बीस हजार रुपए की...

कानपुर के आयकर भवन में सीबीआई का छापा, अफसर गिरफ्तार
प्रमुख संवाददाता ,कानपुरThu, 12 Jul 2018 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जीएसटी कमिश्नर संसारचंद की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने आयकर भवन में छापा मारकर एक आयकर अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया। पूरी कार्यवाही एक करदाता की शिकायत पर की गई, जिसमें आयकर अफसर पर बीस हजार रुपए की घूस मांगने का आरोप लगाया था। गिरफ्तार किए गए आयकर अधिकारी पी डी साहू इसी महीने रिटायर होने वाले थे। 
सिविल लाइंस में वैभव बिल्डिंग में आयकर विभाग का रेंज-6 कार्यालय है। रेंज-6 केवल कारपोरेट समूह और कंपनियों के मामले देखता है। इस रेंज में बड़े करदाता हैं और रीजन से मिलने वाला आधा राजस्व इसी रेंज से आता है। वैभव बिल्डिंग में आयकर अफसर पी डी साहू करीब डेढ़ साल से तैनात थे। झांसी से ट्रांसफर होकर सीधे रेंज-6 के कारपोरेट वार्ड में ज्वाइन किया था। 
गुरुवार अपराह्न तीन बजे सीबीआई अफसरों की टीम अचानक वैभव बिल्डिंग के अंदर घुसी और पी डी साहू को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। अचानक सीबीआई के छापे से वैभव बिल्डिंग में अफरा-तफरी मच गई। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई अधिकारियों ने वैभव बिल्डिंग के आसपास सुबह से ही जाल बिछा दिया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें