ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : अतीक अहमद के बेटे उमर की तलाश में सीबीआई का छापा

यूपी : अतीक अहमद के बेटे उमर की तलाश में सीबीआई का छापा

पूर्व सांसद अतीक के बड़े बेटे उमर की तलाश में पहुंची सीबीआई ने बुधवार को शहर में कई जगहों पर छापेमारी की और उसकी फोटो चस्पा की। सीबीआई ने अतीक के बेटे पर दो लाख रुपये का इनाम रखा है। देवरिया जेल में...

यूपी : अतीक अहमद के बेटे उमर की तलाश में सीबीआई का छापा
वरिष्ठ संवाददाता, प्रयागराज।Sat, 22 Feb 2020 08:22 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व सांसद अतीक के बड़े बेटे उमर की तलाश में पहुंची सीबीआई ने बुधवार को शहर में कई जगहों पर छापेमारी की और उसकी फोटो चस्पा की। सीबीआई ने अतीक के बेटे पर दो लाख रुपये का इनाम रखा है। देवरिया जेल में प्रॉपर्टी डीलर की पिटाई मामले की सीबीआई जांच कर रही है। वारदात के बाद से उमर फरार चल रहा है।

रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने दिसंबर 2018 में लखनऊ के कृष्णानगर थाने में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके बेटे उमर, गुर्गे फारूक, जकी अहमद, जफर उल्लाह, गुलाब सरवर आदि के खिलाफ लूट, गुंडा टैक्स वसूलने व अन्य संगीन धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोप लगाया था कि देवरिया जेल में बंद माफिया अतीक अहमद ने अपने बेटे व गुर्गों के साथ उसको डरा-धमकाकर 75 लाख रुपये वसूल किया था। अतीक के इशारे पर उसके गुर्गों ने मोहित को अगवा कर देवरिया जेल में बंधक बनाकर यातनाएं दीं। लखनऊ पुलिस ने जांच की लेकिन अतीक के बेटे को बचाने में लगी थी।

सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर 
इस प्रकरण को सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान में लिया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने 12 जून 2019 को माफिया अतीक अहमद समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश के जेल से बाहर भेजा गया। वर्तमान में अतीक अहमद अहमदाबाद जेल में बंद है। इस प्रकरण में फरार अतीक के बेटे उमर की तलाश में सीबीआई लगी है। उस पर दो लाख का इनाम घोषित किया है। मंगलवार को प्रयागराज पहुंची सीबीआई ने धूमनगंज पुलिस से संपर्क किया और बुधवार को शहर के विभिन्न इलाकों में इनामी उमर की फोटो चस्पा की।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें