DA Image
22 नवंबर, 2020|7:50|IST

अगली स्टोरी

हैवान इंजीनियर: हाई क्वालिटी वीडियो, कई क्लोजअप शॉट देख CBI का माथा ठनका

child disclosed on sexual conscription we used to run youtube for an hour at uncle house je kept a s

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से गिरफ्तार सिंचाई विभाग के जेई रामभवन से मिले बच्चों के यौन शोषण के वीडियो हाई क्वालिटी के हैं। वीडियो क्लोजअप शॉट में बनाए गए थे। माना जा रहा है कि प्रोफेशनल पॉर्न वीडियो शूट अकेले जेई के बस की बात नहीं है, जरूर उसके साथ और कोई ट्रेंड शख्स भी है। ऐसे में रिमांड मिलने पर सीबीआई रूपांतरण की योजना बना रही है, जिससे पता चल सके कि जेई अकेले इस कुकृत्य है या कोई और शामिल है।

मासूम बच्चों के यौन शोषण के आरोपित जेई रामभवन (अब निलंबित) की घिनौनी करतूत के सबूत विश्वसनीय सूत्र से मिले थे। तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर सीबीआई ने तह तक जांच की तो पॉर्न वीडियो और फोटो के ऑनलाइन व्यापार की पुष्टि हुई। तीन मोबाइल नंबर और तीन ईमेल आईडी के जरिए मासूम बच्चों का यौन शोषणकर बनाए गए वीडियो और फोटो विदेशों में भेजे जाते थे। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई के हाथ लगे बच्चों के पॉर्न वीडियो और फोटो हाई क्वालिटी के हैं। महंगे कैमरे का प्रयोग कर इन्हें बनाया गया है। माना जा रहा है कि ये सब अकेले जेई के बस की बात नहीं है। इस घिनौनी कारस्तानी में और भी लोग शामिल रहे। रिमांड मिलने के बाद इस तकनीकी साक्ष्य की पुष्टि के लिए रूपांतरण भी कराया जाएगा।

जेई के साथ मंझा हुआ खिलाड़ी भी शामिल
माना जा रहा है कि यौन शोषण के वीडियो और फोटो बनाने के लिए आरोपित जेई के सिंडीकेट में कोई मंझा हुआ खिलाड़ी भी शामिल है। वह फोटो और वीडियोग्राफी के साथ ऑनलॉइन व्यापार की हर बारीकियों से परिचित है। उसके हाथ लगते ही बहुत बड़े सिंडीकेट का खुलासा हो सकता है।

छोटे मासूम लड़कों का रहा शौकीन
चाइल्ड पॉनोग्राफी का आरोपित जेई रामभवन सिर्फ मासूम लड़कों का शौकीन था या फिर ऑनलाइन व्यापार की डील में शामिल होगा। सीबीआई के हाथ अब जो भी वीडियो या फोटो लगे, उससे इसकी पुष्टि हुई। एक वीडियो या फोटो में कोई भी किशोरी या मासूम बच्ची नहीं है। यही वजह रही कि सीबीआई की एफआईआर में आईटी एक्ट, पॉक्सो और अप्राकृतिक यौन शोषण की धाराएं जेई के खिलाफ लगी हैं। आईपीसी 376 (दुष्कर्म) की धारा में अब तक उसे आरोपित नहीं बनाया गया है।

जेई के गुनाहों के कई और साक्ष्य भी हाथ लगे
फोटो, वीडियो, ऑनलाइन व्यापार के लिए प्रयोग किए जाने वाले फोन नंबर और ईमेल आईडी, वेब कैम, लैपटॉप, स्पाई कैम के साथ सीबीआई कई और साक्ष्य आरोपित जेई के खिलाफ जुटा चुकी है। इसमें उसके गुनाहों के जीते-जागते सबूत मिलने के साथ कई हाईप्रोफाइल कनेक्शन और अड्डों की जानकारी भी जुटा चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:cbi found high quality video and close-up shots in child pornography video recovered from arrested banda engineer je rambhawan singh