ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसपा की सरकार बनी तो होगी जातिगत जनगणना, अखिलेश यादव बोले- भाजपा मुद्दों से भटका रही

सपा की सरकार बनी तो होगी जातिगत जनगणना, अखिलेश यादव बोले- भाजपा मुद्दों से भटका रही

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में उनकी सरकार बनने पर जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी। (भाजपा) जनता का ध्यान बुनियादी मुद्दों से भटकाने की लगातार कोशिश कर रही है।

सपा की सरकार बनी तो होगी जातिगत जनगणना, अखिलेश यादव बोले- भाजपा मुद्दों से भटका रही
Yogesh Yadavभाषा,नोएडाFri, 24 Feb 2023 02:58 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में उनकी सरकार बनने पर जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी। नोएडा दौरे पर पहुंचे अखिलेश ने सेक्टर-63 स्थित हजरतपुर-वाजितपुर गांव में पार्टी नेता दिवंगत राजपाल यादव की प्रतिमा का अनावरण किया।

 सपा प्रमुख ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जनता का ध्यान बुनियादी मुद्दों से भटकाने की लगातार कोशिश कर रही है। अखिलेश ने कहा कि हमें उनके (भाजपा) बहकावे में नहीं आना है। वर्तमान शासन काल में महंगाई चरम पर है। बेरोजगारी की दर बढ़ती जा रही है। भ्रष्टाचार बेलगाम है। किसान, नौजवान सहित समाज का हर वर्ग परेशान है।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा 'सबका साथ, सबका विकास' का नारा देती है, लेकिन जातिगत जनगणना नहीं कराना चाहती। अखिलेश ने कहा कि बिना जातिगत जनगणना के भाजपा का यह नारा अधूरा है। 

अखिलेश ने कहा कि जब बिहार में जाति आधारित जनगणना हो सकती है तो उप्र में क्यों नहीं हो सकती। यदि सपा की सरकार बनी तो तीन महीने के अंदर जातीय जनगणना कराएंगे।

उन्होंने कहा कि भले ही भाजपा ने दुबारा सरकार बना ली, पर न तो उसकी राजनीतिक विश्वसनीयता रह गई है और न ही वित्तीय विश्वसनीयता रह गई है क्योंकि सरकार वादे पूरे नहीं कर पा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें