ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशशादी वाली रात ये गलती दूल्‍हा-दुल्‍हन को पड़ गई भारी, ढूंढ-ढूंढ कर फोटो-वीडियो डिलीट करा रहे घराती-बराती 

शादी वाली रात ये गलती दूल्‍हा-दुल्‍हन को पड़ गई भारी, ढूंढ-ढूंढ कर फोटो-वीडियो डिलीट करा रहे घराती-बराती 

दूल्‍हा-दुल्‍हन पर केस के बाद असलहे के साथ फोटो खिंचवाने या वीडियो बनवाने वाले अपना फोटो या वीडियो ढूंढ-ढूंढ कर डिलीट कर रहे हैं। लोगों ने एलबम भी तलाशने शुरू कर दिए हैं कि कहीं उनकी ऐसी फोटो तो नही।

शादी वाली रात ये गलती दूल्‍हा-दुल्‍हन को पड़ गई भारी, ढूंढ-ढूंढ कर फोटो-वीडियो डिलीट करा रहे घराती-बराती 
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुरWed, 01 Nov 2023 06:44 AM
ऐप पर पढ़ें

Bride and Groom: जयमाल स्टेज पर असलहे के साथ फोटो खिंचवाने का भौकाल दूल्हा-दूल्हन के लिए महंगा पड़ गया। फोटो वायरल होने के बाद पुलिस ने मंगलवार देर शाम दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। सोशल मीडिया पर एक नवदंपति की फोटो वायरल है, जिसमें दूल्हा-दुल्हन अपने हाथ में 12 बोर का असलहा लेकर फोटो खिंचवा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि यह फोटो कूड़ाघाट इलाके के जोड़े की है, जिनकी वर्ष 2022 में शादी हुई थी। वायरल फोटो उसी दौरान ली गई थी, लेकिन हाल में यह वायरल हुई है। इससे अब उनकी दिक्कत बढ़ गई है। असलहे के साथ फोटो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जोड़े के खिलाफ केस दर्ज किया है। दूल्हा बने युवक का नाम रजत अग्रहरि है।

दूसरे की है लाइसेंसी गन
बताया जा रहा है कि जिस गन के साथ दूल्हा और दुल्हन फोटो खिंचवा रहे हैं उसका लाइसेंस भी उनके नाम नहीं है। वे किसी और का लाइसेंसी गन लेकर भौकाल बना रहे थे। ऐसे में लाइसेंसी के लिए भी संकट खड़ा हो गया है। पुलिस उसके खिलाफ भी कार्रवाई कर सकती है गन लाइसेंस भी निरस्त हो सकता है।

असलहे के साथ दिख रहा दूल्हा जा चुका है जेल
असलहे के साथ दिख रहा दूल्हा रजत पिछले दिनों ही अपने घर में जुआ खेलवाने के मामले में जेल जा चुका है। उसने जुआ खेलने का घर में अड़्डा बना रखा था। जब जुए के खेल और अड्डे से जुड़ी वीडियो वायरल हुई तो एम्स पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।

असलहे संग फोटो खिंचवाने वालों में मची भगदड़
असलहे के साथ फोटो खिंचवाने या वीडियो बनवाने वाले अपना फोटो या वीडियो ढूंढ-ढूंढ कर डिलीट कर रहे हैं। कुछ लोगों ने तो अपने एलबम भी तलाशने शुरू कर दिए हैं। कहीं उनकी कोई फोटो गलती से कहीं तो नहीं है जो बाद में वायरल हो जाए। फिलहाल डर इस वजह से भी है कि कभी दुश्मनी निकालने के लिए भी अगर असलहे के साथ फोटो वायरल करा दी तब भी उन्हें जेल जानी पड़ सकती है। यही नहीं, लाइसेंसी असलहाधारी भी अब किसी को अपना असलहा छूने नहीं दे रहे हैं।

असलहे संग फोटो पर जेल
कुछ दिन पहले एक प्रॉपर्टी डीलर के बर्थडे पर उसके साथी ने 3 साल पुराना एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह असलहे के साथ दिख रहा था। इसे संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर समेत लाइसेंसी को भी गिरफ्तार कर लिया, जिसका असलहा था।

क्या है नियम
असलहा अवैध हो या वैध, दोनों ही सूरत में उसका प्रदर्शन करना अपराध की श्रेणी में आता है। यह मामला तब और गंभीर हो जाता है जब लाइसेंसी कोई और हो और कोई अन्य उसके साथ फोटो खिंचवा रहा हो। मामला सामने आने पर जेल जाने की नौबत बन जाती है।

क्‍या बोली पुलिस
एसपी सिटी कृष्‍ण कुमार बिश्‍नोई ने बताया कि असलहे के प्रदर्शन को लेकर पति-पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। इसके साथ ही यह भी जांच किया जा रहा है कि फोटो में दिख रहा असलहा वैध या अवैध। अगर वैध है तो किसके नाम से है। लाइसेंसी ने अपना असलहा क्यों दिया था। उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। लाइसेंसी भी निरस्त कराया जाएगा। अवैध मिला तो और धाराए बढ़ाई जाएगी।