DA Image
21 अक्तूबर, 2020|3:10|IST

अगली स्टोरी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ फोटो दिखाकर धौंस जमाने वाले बड़े बिल्डर पर केस

case on big builder of bullying by showing photo with defense minister rajnath singh and chief minis

धोखाधड़ी करने के आरोप में बिल्डर रणविजय सहित पांच लोगों के खिलाफ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। बिल्डर पर आरोप है कि रक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों के साथ फोटो खिंचाकर लोगों से लाखों की उगाही करता था। उचित दर पर प्रॉपर्टी और फ्लैट उपलब्ध कराने के नाम पर कम्पनी नियमों का उल्लंघन करता था। बिल्डर समेत पांच के खिलाफ धोखाधड़ी, कम्पनी अधिनियम, ब्लैकमनी अधिनियम, एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। 

सिगरा स्थित संपूर्णानंद कॉलोनी निवासी दिवाकर सिंह ने एडीजी जोन को दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि बिल्डर रणविजय सिंह पुत्र फतेह बहादुर सिंह वन प्लेस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के चीफ डायरेक्टर हैं। बिल्डर रीयल एस्टेट कम्पनी के द्वारा निर्धारित नियमों के विपरीत अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन बिना जिलाधिकारी की अनुमति के बेचने व फर्जी दस्तावेजों के सहारे राजस्व को क्षति पहुंचा रहा है। दिवाकर सिंह जब लगातार शिकायत कर रहे थे, तब इस मामले में नाराज होकर रणविजय ने फोन पर कंपनी की साख पर बट्टा लगाने व फर्जी जांच कराने के नाम पर धमकी दी। 

फरियादी दिवाकर ने कंपनी के कई प्रोजेक्ट के नाम पर करोड़ों रुपए के गबन का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि रणविजय ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्रनाथ पांडे के साथ फोटो खिंचवाई है। इसके माध्यम से वह अपने गैरकानूनी कार्यो को छिपाता है। कैंट एसओ राकेश सिंह ने बताया कि मामले में दिवाकर सिंह की तहरीर पर कम्पनी के डायरेक्टर रणविजय सिंह, परिवेश सिंह, ऋचा सिंह, मुकेश कुमार सिंह और विवेक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:case on big builder of bullying by showing photo with defense minister rajnath singh and chief minister yogi adityanath