ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइटौंजा में मजदूरों की मौत पर गरमाया मामला, शव रखकर ग्रामाणों का हंगामा, कई थानों से पहुंची पुलिस

इटौंजा में मजदूरों की मौत पर गरमाया मामला, शव रखकर ग्रामाणों का हंगामा, कई थानों से पहुंची पुलिस

लखनऊ के इटौंजा में मजदूरों की हुई मौत का मामला रविवार दोपहर बाद गर्मा गया। संदना-सिधौली मार्ग पर शव रखकर ग्रामीणों ने जाम लगाया और हंगामा काटा। बढ़ते बवाल के बीच कई थानों की पुलिस ने पहुंचकर स्थितियों...

इटौंजा में मजदूरों की मौत पर गरमाया मामला, शव रखकर ग्रामाणों का हंगामा, कई थानों से पहुंची पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 07 Mar 2021 03:36 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के इटौंजा में मजदूरों की हुई मौत का मामला रविवार दोपहर बाद गर्मा गया। संदना-सिधौली मार्ग पर शव रखकर ग्रामीणों ने जाम लगाया और हंगामा काटा। बढ़ते बवाल के बीच कई थानों की पुलिस ने पहुंचकर स्थितियों को काबू में किया। मिश्रिख विधायक के समझाने के बाद ही हालात सामान्य हो सके।  

लखनऊ के इटौंजा स्थित बिन्देश्वरी कोल्ड स्टोरेज में शनिवार को गैस रिसाव हुआ था। जिसमें संदना के नंदवन गांव निवासी धर्मेन्द्र और मिश्रीलाल की मौत हो गई।  बताते हैं कि अन्य भी हादसे का शिकार हुए। लखनऊ की इटौंजा पुलिस दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर रविवार सुबह शवों को लेकर पहुंची। खबर पाकर आसपास गांव के लोग इकट्ठा हो गए और मुआवजे के साथ लापरवाह कोल्ड स्टोरेज मालिक सहित अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग शुरू कर दी।

पहले संदना थाना पुलिस पहुंची फिर बढ़ते बवाल के बीच सीओ मिश्रिख एमपी सिंह और सीओ सिधौली सहित आसपास थानों की पुलिस पहुंच गई। परिवारीजनों और ग्रामीणों ने दोपहर बाद दोनों शवों को ठेलिया पर रखकर सिधौली-मिश्रिख मार्ग स्थित मंगलम चौराहे पर जाम लगा दिया। खबर पाकर मिश्रिख विधायक रामकृष्ण भार्गव पहुंच गए। परिवारी जनों दस दस लाख मुआवजे की मांग रखी। करीब पौन घण्टे तक हंगामा होता रहा। मान मनौव्वल के बीच स्थितियां किसी तरह से काबू की जा सकीं। समाचार लिखे जाने तक कोल्ड स्टोरेज मालिक के इंतजार शव का अंतिम संस्कार नहीं हो सका।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें