ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबलिया में परिवहन मंत्री के नाम से फर्जी लेटर पैड जारी कर संस्थान पर कब्जे की कोशिश, बाप-बेटे पर केस दर्ज

बलिया में परिवहन मंत्री के नाम से फर्जी लेटर पैड जारी कर संस्थान पर कब्जे की कोशिश, बाप-बेटे पर केस दर्ज

बलिया में परिवहन मंत्री का फर्जी लेटर पैड तैयार कर और फर्जी हस्ताक्षर बनाकर जिला विद्यालय निरीक्षक को भेजे जाने के आरोप में पुलिस ने पिता-पुत्र पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

बलिया में परिवहन मंत्री के नाम से फर्जी लेटर पैड जारी कर संस्थान पर कब्जे की कोशिश, बाप-बेटे पर केस दर्ज
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,बलियाTue, 25 Jun 2024 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के बलिया में परिवहन मंत्री का फर्जी लेटर पैड तैयार कर और उस पर फर्जी हस्ताक्षर बनाकर जिला विद्यालय निरीक्षक को भेजे जाने के आरोप में नगर कोतवाली पुलिस ने पिता-पुत्र पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन की जा रही है।

हल्दी थाना क्षेत्र के दोपही (अगरौली) निवासी शत्रुघ्न पांडेय ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि वे शिक्षा परिषद नीरुपुर नाम की संस्था श्रीराधारमण पांडेय कमेटी में उप मंत्री (उप प्रबंधक) हैं। यह संस्था उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नीरुपुर, जो वर्तमान में विश्वनाथ तिवारी उमावि नीरुपुर के नाम से संचालित होती है। शहर के सतनी सराय (अशोक नगर) निवासी महेश प्रताप तिवारी तथा उसके पुत्र रवि तिवारी कुछ लोगों के साथ मिलकर फर्जी और कूटरचना के जरिये संस्था पर कब्जा करना चाह रहे हैं। 

आरोप लगाया है कि दोनों ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का फर्जी लेटर पैड तैयार कर उस पर गलत तरीके से हस्ताक्षर कर पत्र बनाया तथा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को भेज दिया। यही नहीं, उस पर जिविनि द्वारा मार्किंग कर संबंधित वरिष्ठ सहायक के पास होने का भ्रामक प्रचार कर रवि तिवारी ने पटल सहायक के मोबाइल पर व्हाट्सऐप से भेजा है। जबकि इस तरह का कोई पत्र परिवहन मंत्री द्वारा जिविनि को नहीं भेजा गया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पिता-पुत्र दोनों पर धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।