ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसावधान! मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माने के साथ फोटो भी होगी सार्वजनिक, सीएम योगी ने दिया आदेश

सावधान! मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माने के साथ फोटो भी होगी सार्वजनिक, सीएम योगी ने दिया आदेश

यूपी में मास्क नहीं लगाना बहुत ही भारी पड़ने वाला है। अगर कोई बिना मास्क दूसरी बार पकड़ा जाता है तो उसकी फोटो सार्वजनिक की जाएगी। मुख्यमंंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इस बाबत अधिकारियों को...

सावधान! मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माने के साथ फोटो भी होगी सार्वजनिक, सीएम योगी ने दिया आदेश
लखनऊ विशेष संवाददाताMon, 19 Apr 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में मास्क नहीं लगाना बहुत ही भारी पड़ने वाला है। अगर कोई बिना मास्क दूसरी बार पकड़ा जाता है तो उसकी फोटो सार्वजनिक की जाएगी। मुख्यमंंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इस बाबत अधिकारियों को निर्देश जारी किया। यूपी में अभी तक बिना मास्क पहली बार पकड़े जाने पर एक हजार और दूसरी बार पकड़े जाने पर दस हजार रुपये का जुर्मान लगाया जा रहा है। सोमवार को ही देवरिया में एक युवक पर दस हजार रुपये जुर्माना वसूलने का पहला मामला यूपी में आया है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को निर्देशित किया है कि पूरे प्रदेश में मास्क के अनिवार्य उपयोग को सख्ती से लागू कराया जाए। पहली बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर 1,000 रुपये का जुर्माना और दूसरी बार बगैर मास्क पकड़े जाने पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाए। दूसरी बार 10,000 रुपये जुर्माना देने वालों की फोटो को भी सार्वजनिक किया जाए। इससे लोगों में मास्क पहनने के प्रति जागरूकता बढ़े। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन के प्रावधानों को भी सख्ती से लागू किया जाए।

देवरिया में युवक से लिया दस हजार जुर्माना
सोमवार को देवरिया के लार थाने की पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक युवक को बिना मास्क पकड़ा। बरियारपुर का अमरजीत यादव बिना मास्क लगाए ही अपने चार पहिया वाहन से कहीं जा रहा था। पुलिस ने उसका चालान काटने की कार्रवाई शुरू हुई तो खुद ही बताया कि एक दिन पहले रविवार को ही उसका मास्क नहीं लगाने पर एक हजार रुपये का चालान हुआ था। यह सुनकर पुलिस चौंक गई। एक दिन पहले ही चालान के बाद भी मास्क नहीं लगाने पर उसका दस हजार रुपये का चालान काटा गया। 

Advertisement