ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएटीएम में कार्ड डाला, रूपए निकले पर नहीं आए बाहर; कस्‍टमर के जाने के बाद दो युवकों ने दिखाया कारनामा

एटीएम में कार्ड डाला, रूपए निकले पर नहीं आए बाहर; कस्‍टमर के जाने के बाद दो युवकों ने दिखाया कारनामा

युवकों ने एटीएम से करेंसी निकलने वाले डिस्पेंसर में कुछ फंसा दिया था। चेस्ट बॉक्स से रुपये निकलकर डिस्पेंसर में फंस गए। कस्टमर के जाने के बाद शटर बॉक्‍स तोड़ युूवकों ने रुपए निकाल लिए।

एटीएम में कार्ड डाला, रूपए निकले पर नहीं आए बाहर; कस्‍टमर के जाने के बाद दो युवकों ने दिखाया कारनामा
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजMon, 05 Jun 2023 11:31 AM
ऐप पर पढ़ें

ATM Loot: केनरा बैंक के एक एटीएम में तोड़फोड़ कर रुपये लूटने का मामला सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से बैंक प्रबंधक ने लुटेरों के खिलाफ कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। फुटेज में नजर आ रहे दोनों युवकों की पहचान करने में पुलिस लगी है। 

पुराना कटरा स्थित केनरा बैंक शाखा के प्रबंधक विवेक कुमार ने अज्ञात युवकों के खिलाफ कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि 28 मई को बैंक बंद था। उस दिन दो युवक एटीएम के अंदर घुसे। उसी वक्त कोई कस्टमर रुपये निकालने पहुंचा। युवकों ने एटीएम से करेंसी निकलने वाले डिस्पेंसर में कुछ फंसा दिया था। इसके कारण कैश बाहर नहीं निकला। चेस्ट बॉक्स से रुपये निकलकर डिस्पेंसर में फंस गए। कस्टमर के जाने के बाद दोनों युवकों ने एटीएम में तोड़फोड़ की। शटर बॉक्स तोड़ डाला। डिस्पेंसर में फंसे 9 हजार रुपये निकाल लिए।

इस तोड़फोड़ से बैंक को 80 हजार का नुकसान हुआ है। अगले दिन 29 मई को बैंक खुलने पर एटीएम में तोड़फोड़ की जानकारी हुई। उन्होंने फुटेज निकलवाई तो दोनों युवकों की हरकतें सामने आई। आखिर में उन्होंने कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया। बताया जा रहा है कि इस तरह की हरकत साइबर ठग करते हैं। एटीएम के अंदर पिन लगाकर मशीन को हैंग कर देते हैं। इसके कारण एटीएम से ट्रांजेक्शन होता है लेकिन कैश बाहर नहीं आता। डिस्पेंशर में कैश फंसने पर उसे साइबर ठग निकाल लेते हैं। पुलिस की जांच में तोड़फोड़ व लूटपाट करने वाले गैंग का खुलासा होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें