ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनामांकन खारिज होने पर प्रत्याशी का हंगामा, पेड़ पर चढ़कर दी आत्महत्या की धमकी 

नामांकन खारिज होने पर प्रत्याशी का हंगामा, पेड़ पर चढ़कर दी आत्महत्या की धमकी 

यूपी में धौरहरा लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन खारिज होने से प्रत्याशी भड़क गए। प्रशासन ने 7 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज कर दिए थे। इससे नाराज लोगों ने कलेक्ट्रेट में जमकर हंगामा किया। इसके बाद...

नामांकन खारिज होने पर प्रत्याशी का हंगामा, पेड़ पर चढ़कर दी आत्महत्या की धमकी 
लखीमपुर-खीरी। हिन्दुस्तान टीमSat, 20 Apr 2019 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में धौरहरा लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन खारिज होने से प्रत्याशी भड़क गए। प्रशासन ने 7 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज कर दिए थे। इससे नाराज लोगों ने कलेक्ट्रेट में जमकर हंगामा किया। इसके बाद सर्व समाज पार्टी से नामांकन करने वाला उम्मीदवार पेड़ पर चढ़ गया और फांसी लगा लेने की धमकी देने लगा। मामला हाथ से निकलते देख प्रशासन ने भारी पुलिस फोर्स कलेक्ट्रेट में बुला लिया है। धौरहरा लोकसभा सीट पर चुनाव के लिए एक दिन पहले ही नामांकन प्रक्रिया पूरी हुई है। शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच का दिन था। जांच के बाद आरओ ने सात लोगों के पर्चे खारिज कर दिए। जब इस बात की सूचना प्रत्याशियों को मिली तो वे कलेक्ट्रेट पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। तमाम निर्दलीय प्रत्याशी आरओ के दफ्तर में घुस गए और वहां बवाल काट दे रहे।

पुलिस ने जब प्रत्याशियों को वहां से खदेड़ा तो सर्व समाज पार्टी के फ़दाली  नाम का एक प्रत्याशी पेड़ पर चढ़ गया। वह  भी पेड़ पर चढ़ा हुआ है और फांसी लगा लेने की धमकी दे रहा है। सीडीओ रवि रंजन ने बताया कि 22 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। इसमें से 7 लोगों के नामांकन पत्रों में गड़बड़ियां पाई गई। इसके बाद उसे खारिज कर दिया गया। उधर हंगामा काट रहे प्रत्याशियों का कहना है कि प्रशासन लोकतंत्र की हत्या कर रहा है। सिर्फ ईवीएम की संख्या बचाने और बड़ी पार्टियों को फायदा पहुंचाने के लिए प्रशासन ने उनके नामांकन खारिज किए हैं। मामला बिगड़ता कलेक्ट्रेट में भारी पुलिस को बुलाया गया है, लेकिन पेड़ पर चढ़ा हुआ उम्मीदवार अब तक नीचे नहीं उतरा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें