DA Image
12 जुलाई, 2020|6:21|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में निरस्त ट्रेनों के आरक्षित टिकटों को आज से करा सकेंगे कैंसल, रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी

indian railway

लॉकडाउन में निरस्त ट्रेनों के रिफंड मिलना सोमवार से शुरू हो जाएगा। रेलवे बोर्ड ने इसकी मंजूरी दे दी है। 25 मई से यात्री पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों पर लॉकडाउन में निरस्त हुई ट्रेनों के आरक्षित टिकट निरस्त करा सकेंगे और रिफंड ले सकेंगे। वहीं, उत्तर रेलवे 26 मई से अपने आरक्षण केंद्रों पर टिकट निरस्त की सुविधा शुरू देने जा रहा है। 

पूर्वोत्तर रेलवे ने लखनऊ मंडल के आरक्षण क्रेंदों में गोमतीनगर में दो, बादशाहनगर में दो, डालीगंज, लखनऊ सिटी, ऐशबाग और मोहिबुल्लापुर में एक-एक काउंटर खोला है जबकि गोण्डा, बस्ती, सीतापुर, गोरखपुर समेत पूरे मंडल के कुल 20 काउंटर खोले हैं जहां पर सोमवार से यात्री अपने टिकट निरस्त कराकर रिफंड प्राप्त कर सकेंगे। रेलवे ने यात्रियों को मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंसिन्ग का पालन करने की अपील की है। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने बताया कि यात्री लॉकडाउन में निरस्त ट्रेनों के रिफंड यात्रा तिथि से छह महीने तक करा सकते हैं इसलिए स्टेशन पर ज्यादा संख्या में एक साथ एकत्रित ने हो। 

दूसरी तरफ, उत्तर रेलवे लखनऊ में चारबाग मुख्य आरक्षण केंद्र, मानकनगर और आलमबाग में मंगलवार से टिकट निरस्तीकरण की सुविधा देने जा रहा है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ला ने बताया कि ईद के चलते सोमवार की जगह मंगलवार से यात्री टिकट निरस्त कर सकेंगे। वहीं, सिस्टम सॉफ्टवेयर में कुछ बदलाव करने होंगे जिसके बाद यह सुविधा यात्रियों को मिलने लगेगी। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cancellation start of reservation tickets for canceled trains in lockdown from today