ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलॉकडाउन में निरस्त ट्रेनों के आरक्षित टिकटों को आज से करा सकेंगे कैंसल, रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी

लॉकडाउन में निरस्त ट्रेनों के आरक्षित टिकटों को आज से करा सकेंगे कैंसल, रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी

लॉकडाउन में निरस्त ट्रेनों के रिफंड मिलना सोमवार से शुरू हो जाएगा। रेलवे बोर्ड ने इसकी मंजूरी दे दी है। 25 मई से यात्री पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों पर लॉकडाउन में निरस्त हुई ट्रेनों के आरक्षित टिकट...

लॉकडाउन में निरस्त ट्रेनों के आरक्षित टिकटों को आज से करा सकेंगे कैंसल, रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 25 May 2020 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन में निरस्त ट्रेनों के रिफंड मिलना सोमवार से शुरू हो जाएगा। रेलवे बोर्ड ने इसकी मंजूरी दे दी है। 25 मई से यात्री पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों पर लॉकडाउन में निरस्त हुई ट्रेनों के आरक्षित टिकट निरस्त करा सकेंगे और रिफंड ले सकेंगे। वहीं, उत्तर रेलवे 26 मई से अपने आरक्षण केंद्रों पर टिकट निरस्त की सुविधा शुरू देने जा रहा है। 

पूर्वोत्तर रेलवे ने लखनऊ मंडल के आरक्षण क्रेंदों में गोमतीनगर में दो, बादशाहनगर में दो, डालीगंज, लखनऊ सिटी, ऐशबाग और मोहिबुल्लापुर में एक-एक काउंटर खोला है जबकि गोण्डा, बस्ती, सीतापुर, गोरखपुर समेत पूरे मंडल के कुल 20 काउंटर खोले हैं जहां पर सोमवार से यात्री अपने टिकट निरस्त कराकर रिफंड प्राप्त कर सकेंगे। रेलवे ने यात्रियों को मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंसिन्ग का पालन करने की अपील की है। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने बताया कि यात्री लॉकडाउन में निरस्त ट्रेनों के रिफंड यात्रा तिथि से छह महीने तक करा सकते हैं इसलिए स्टेशन पर ज्यादा संख्या में एक साथ एकत्रित ने हो। 

दूसरी तरफ, उत्तर रेलवे लखनऊ में चारबाग मुख्य आरक्षण केंद्र, मानकनगर और आलमबाग में मंगलवार से टिकट निरस्तीकरण की सुविधा देने जा रहा है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ला ने बताया कि ईद के चलते सोमवार की जगह मंगलवार से यात्री टिकट निरस्त कर सकेंगे। वहीं, सिस्टम सॉफ्टवेयर में कुछ बदलाव करने होंगे जिसके बाद यह सुविधा यात्रियों को मिलने लगेगी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें