ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशदूसरे चरण के लिए आज शाम थमेगा प्रचार, यूपी में इन 8 सीटों पर 26 को मतदान

दूसरे चरण के लिए आज शाम थमेगा प्रचार, यूपी में इन 8 सीटों पर 26 को मतदान

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज शाम प्रचार थम जाएगा। इसी के साथ सभी राजनीतिक दलों और उनके प्रतिनिधियों द्वारा जनसंपर्क व रैलियों पर प्रतिबंध रहेगा।

दूसरे चरण के लिए आज शाम थमेगा प्रचार, यूपी में इन 8 सीटों पर 26 को मतदान
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 24 Apr 2024 07:37 AM
ऐप पर पढ़ें

 प्रदेश में दूसरे चरण की आठ सीटों पर बुधवार की शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसी के साथ सभी राजनीतिक दलों और उनके प्रतिनिधियों द्वारा जनसंपर्क व रैलियों पर प्रतिबंध रहेगा। लोकसभा की आठ सीटों अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ व मथुरा में 26 अप्रैल को मतदान होगा। वर्ष 2019 में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव में सात सीटों पर मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ व मथुरा लोकसभा सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की थी, जबकि अमरोहा सीट पर सपा-बसपा गठबंधन को जीत मिली थी।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि मतदान से पूर्व 48 घंटे की अवधि में राजनैतिक दलों और उनके प्रत्याशियों व प्रतिनिधियों द्वारा निर्वाचन क्षेत्र में किये जाने वाले चुनाव प्रचार संबंधी सम्पूर्ण गतिविधियां समाप्त हो जाएंगी। इस अवधि में निर्वाचन क्षेत्र के भीतर किसी भी प्रकार की चुनाव प्रचार संबंधी गतिविधियां संचालित नहीं होगी। सभी राजनैतिक दलों के बाहरी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की चुनाव प्रचार की अवधि समाप्त होने के बाद निर्वाचन क्षेत्र में मौजूदगी प्रतिबंधित रहेगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दूसरे चरण की आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 26 अप्रैल, 2024 को मतदान होना है।