ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयोगी के ये मंत्री साल में दो बार मनाते हैं अपना जन्‍मदिन, डाक विभाग ने न्‍योता बांट कमा लिए पांच लाख

योगी के ये मंत्री साल में दो बार मनाते हैं अपना जन्‍मदिन, डाक विभाग ने न्‍योता बांट कमा लिए पांच लाख

कार्यक्रम में आमंत्रण के लिए करीब एक लाख से अधिक लोगों को साधारण डाक से कार्ड भेजे जा रहे हैं। इस बुलावे से डाक विभाग को महज पंद्रह दिनों में पांच लाख रुपये की आय हुई है। डाक विभाग इससे उत्साहित है।

योगी के ये मंत्री साल में दो बार मनाते हैं अपना जन्‍मदिन, डाक विभाग ने न्‍योता बांट कमा लिए पांच लाख
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,प्रयागराजTue, 11 Jul 2023 08:27 AM
ऐप पर पढ़ें

Cabinet Minister Nand Gopal Nandi Birthday Celebration: योगी आदित्‍यनाथ सरकार कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी साल में दो बार अपना जन्‍मदिन मनाते हैं। एक बार अपना वास्‍तविक जन्‍मदिन और दूसरी बार पुनर्प्राप्त जन्‍मदिन। 12 जुलाई को होने वाले पुनर्प्राप्त जन्मदिवस की हो रही तैयारियों से डाक विभाग की कमाई में भी इजाफा हुआ है।

इस कार्यक्रम में आमंत्रण के लिए करीब एक लाख से अधिक लोगों को साधारण डाक से कार्ड भेजे जा रहे हैं। इस बुलावे से डाक विभाग को महज पंद्रह दिनों में पांच लाख रुपये की आय हुई है। डाक विभाग भी कमाई से उत्साहित होकर मंत्री नंदी की पाती लोगों तक पहुंचाने में जोर शोर से लग गया है। प्रधान डाकघर के सीनियर पोस्टमास्टर राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले साल भी मंत्री नंदी की ओर से डाक से लोगों को निमंत्रण पत्र भेजे गए थे उस दौरान भी विभाग को पांच लाख रुपये की आय हुई थी।

इसके पहले साल 2021 में पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर मंडल में करीब एक लाख के पोस्टकार्ड की बिक्री हुई थी। बताया कि हाईटेक संचार व्यवस्था के बाद भी लोगों का भरोसा डाक विभाग पर बना हुआ है। दूसरा कारण यह भी है कि पांच रुपये के टिकट से लोगों तक संदेश पहुंच रहे हैं। कोरियर में इतनी कम कीमत पर यह काम नहीं हो सकता है।

साल में दो बार मनाते हैं जन्‍मदिन 
बता दें कि मंत्री नंद गोपाल नंदी साल में दो बार अपना जन्मदिन मनाते हैं। उनका वास्तविक जन्मदिन 23 अप्रैल को पड़ता है। उस दिन के अलावा वह 12 जुलाई को भी इस वजह से जन्‍मदिन मनाते हैं क्‍योंकि 2010 को उनके ऊपर जानलेवा हमला हुआ था। हमला बेहद खतरनाक था लेकिन नंदी उसमें बाल-बाल बच गए थे।

उसके बाद से वह हर साल वर्ष 12 जुलाई को पुनर्प्राप्ति जन्मोत्सव के रूप में मनाते हैं। इस दिन सुबह से ही उनके समर्थकों उन्‍हें बधाइयां देते हैं। जगह-जगह उनकी लंबी उम्र के लिए प्रार्थना की जाती है और शाम को भव्‍य समारोह में केक भी काटा जाता है। इस बार भी मंत्री के पुर्नप्राप्‍त जन्‍मदिन को लेकर खासी तैयारियां की जा रही हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें