DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राम मंदिर सरकार के नहीं 100 करोड़ देश की जनता के भरोसे से बनेगा- गिरिराज सिंह

cabinet minister giriraj singh photo-ht

केंद्रीय लघु, मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सरकार के भरोसे नहीं, 100 करोड़ देश की जनता के भरोसे होगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर 100 करोड़ लोगों की आस्था का प्रतीक है। अयोध्या की जगह दूसरी जगह राम मंदिर बनने का सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा यह सरकार का विषय नहीं आस्था का मामला है। आस्था का केंद्र अयोध्या है तो राम मंदिर भी अयोध्या में ही बनेगा। उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण पर कड़े कानून बनाने की बात कही। 

शनिवार को एकदिवसीय दौरे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मेरठ सर्किट हाउस पहुंचे। प्रशासन की ओर से एसीएम सुनीता सिंह और सीओ हरिमोहन सिंह ने उनका स्वागत किया। भाजपा की ओर से सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्र भड़ाना, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, पूर्व विधायक अमित अग्रवाल आदि ने स्वागत किया। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि हर चीज को धर्म की नजर से देखना बंद करना चाहिए। कश्मीर की घटनाओं से जोड़ते हुए कहा कि वहां कुछ हो जाए तो लोग एकजुट हो जाते हैं। अयोध्या में राम मंदिर को लेकर भी एकजुट होने की जरूरत है। मंदिर तो बनेगा ही। दो-दो बार खुदाई हुई। मंदिर कहीं और नहीं अयोध्या में ही बनेगा। 

उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कड़े कानून बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों की परिभाषा भी नए सिरे से होनी चाहिए। 70 प्रतिशत जहां आबादी है वहां भी अल्पसंख्यक हैं और जहां 10 प्रतिशत हैं तो वहां भी अल्पसंख्यक। धर्म की नजर से जनसंख्या को देखना छोड़ दें। यह देश की सबसे बड़ी समस्या होती जा रही है। इसके लिए सड़क से संसद तक आवाज उठाने की जरूरत है। जनसंख्या नियंत्रण के लिए देश में एक कड़े कानून की आवश्यकता है। ऐसे कड़े कानून चाहिए, जिसमें वोटिंग अधिकार और अन्य सुविधाएं समाप्त करने की व्यवस्था हो।

राममंदिर निर्माण में कोर्ट के निर्णय की प्रतीक्षा नहीं होगी: रामविलास

अयोध्या में बनेगा भव्य राम मंदिर: केशव

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:cabinet minister giriraj singh says ram mandir will built by the confidence of 100 crore crowd of india not by central govt