ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशByelection: चुनाव आयोग की शरण में भाजपा-सपा, मैनपुरी-रामपुर को लेकर शिकायतें

Byelection: चुनाव आयोग की शरण में भाजपा-सपा, मैनपुरी-रामपुर को लेकर शिकायतें

मैनपुरी और रामपुर उपचुनाव से ठीक दो दिन पहले भाजपा और सपा चुनाव आयोग के शरण में पहुंच गए हैं। मैनपुरी को लेकर भाजपा ने शिकायत की है। वहीं रामपुर को लेकर सपा ने शिकायत करते हुए ज्ञापन सौंपा है।

Byelection: चुनाव आयोग की शरण में भाजपा-सपा, मैनपुरी-रामपुर को लेकर शिकायतें
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,लखनऊSat, 03 Dec 2022 10:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मैनपुरी और रामपुर उपचुनाव से ठीक दो दिन पहले भाजपा और सपा चुनाव आयोग के शरण में पहुंच गए हैं। मैनपुरी को लेकर भाजपा ने शिकायत की है। वहीं रामपुर को लेकर सपा ने शिकायत करते हुए एसी और सीओ सिटी को हटाने की मांग की है। 

 भाजपा ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के अराजकतत्वों पर रोक लगाने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। शनिवार को पार्टी के प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में अराजकतत्वों के नामों की सूची सौंपते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ में अति संवेदनशील बूथों की सूची सौंपते हुए वहां अराजकतत्वों द्वारा बूथ कैप्चरिंग रोकने के लिए कड़ी सुरक्षा की भी मांग की गई है।

 मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि सपा द्वारा मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में आचार संहिता का उल्घंघन किया गया है। शनिवार को प्रचार समाप्त होने के बाद भी मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में सपा के अराजक तत्वों द्वारा मतदाताओं को डराया धमकाया जा रहा है। पूर्व में भी इसके खिलाफ पार्टी ने 30 नवंबर को स्थानीय प्रशासन एवं चुनाव आयोग को शिकायत दर्ज कराई थी।

इसके बाद भी सपा के संरक्षण में अराजक तत्व मैनपुरी लोकसभा के करहल, किशनी और जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र में खुलेआम हथियार और गाड़ियों के काफिले से गांव-गांव जाकर मतदाताओं को डरा धमका रहे है।

प्रदेश महामंत्री राठौर ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को अवगत कराया कि सपा की ओर से मतदाताओं को साड़ियों का वितरण किया गया। स्कूलों में बच्चों को स्वेटर बांटे जा रहे हैं। वाहनों के बड़े काफिलों के साथ सपा प्रत्याशी और उनके समर्थक घूम रहे हैं। बिना अनुमति के रोड ब्लाक कर जनसभायें की गई। ग्राम जरिया, थाना कुर्रा के पास सपा समर्थकों द्वारा नगद पैसा बांटा जा रहा है। 

सपा ने रामपुर एसपी व सीओ सिटी को हटाने के लिए दिया ज्ञापन

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर मुख्य चुनाव आयुक्त नई दिल्ली के साथ ही मुख्य निर्वाचन अधिकारी लखनऊ को ज्ञापन दिया है। इसमें रामपुर विधानसभा उप चुनाव में पुलिस अधीक्षक अशोक शुक्ला, सीओ सिटी अनुज पहलवान, कोतवाली प्रभारी गजेंद्र त्यागी व थानाध्यक्ष सुरेंद्र पचौरी को तत्काल स्थानान्तरित करने की मांग की है।

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी की ओर से दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि आयोग के निर्देशों के विपरीत व मानक के विरुद्ध अत्यधिक अर्धसैनिक व पुलिस बल को रामपुर से बाहर किया जाए। मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में शत प्रतिशत मतदाता पर्ची बटवाई जाएं। सपा कार्यकर्ताओं पर हो रहा उत्पीड़न बंद किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें