ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशट्रेनों की समय सारणी से आलमबाग से चलेंगी बसें, सस्ते किराए पर कर सकेंगे सफर

ट्रेनों की समय सारणी से आलमबाग से चलेंगी बसें, सस्ते किराए पर कर सकेंगे सफर

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। ट्रेनों में वेटिंग होने, तत्काल में सीटें नहीं मिलने, ट्रेन छूटने या इमरजेंसी में यात्रा करनी हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। परिवहन निगम...

ट्रेनों की समय सारणी से आलमबाग से चलेंगी बसें, सस्ते किराए पर कर सकेंगे सफर
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 26 Nov 2021 10:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। ट्रेनों में वेटिंग होने, तत्काल में सीटें नहीं मिलने, ट्रेन छूटने या इमरजेंसी में यात्रा करनी हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। परिवहन निगम प्रशासन ट्रेनों की समय सारणी के हर आधे घंटे बाद आलमबाग बस टर्मिनल से एसी बसें चलाएगा।  ताकि विभिन्न ट्रेनों के यात्रियों को बसों से गंतव्य स्थान तक पहुंच सके। 

परिवहन निगम दिल्ली, देहरादून, पंजाब और बिहार रूट की चुनिंदा ट्रेनों की समय सारणी पर बसें चलाने की तैयारी कर रहा है। ये बसें अंतर्राज्जीय बस स्टेशन आलमबाग से चलेंगी। इसके लिए बसों के रूट और समय सारणी तैयार की जा रही है। जोकि चारबाग और लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शित की जाएगी। ट्रेन के यात्रियों को एक दिसंबर से बसों की सुविधा देने की तैयारी है। 

मौके पर ऑनलाइन सीट बुक करा सकेंगे
ट्रेन में सीट नहीं मिलने पर यात्री मौके पर परिवहन निगम वेबसाइट पर जाकर तत्काल में सीटों की बुकिंग करा सकेंगे। ऑनलाइन सीटों की बुकिंग में यूपी के विभिन्न जनपदों के अलावा अन्य राज्यों के बीच संचालित सस्ते किराए की एसी बसों से सफर करने का मौका मिलेगा।  

इन शहरों के लिए मिलेंगी बसें
क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि यूपी के आधा दर्जन शहरों के अलावा चार राज्यों के बीच ट्रेन के समय सारणी पर बसें चलेंगी। इनमें यूपी के लखनऊ से प्रयागराज, वाराणसी, प्रतापगढ़, झांसी, आगरा, गोरखपुर रूट को चिह्नित किया है। जहां सस्ते किराए की एसी जनरथ बसों की सुविधा यात्रियों को मिलेगी। 
   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें