ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअयोध्या के लिए बसें शुरू, आज से मेमू समेत दैनिक ट्रेनें भी चलेंगी

अयोध्या के लिए बसें शुरू, आज से मेमू समेत दैनिक ट्रेनें भी चलेंगी

अयोध्या के लिए बसें शुरू गई हैं। आज से मेमू समेत दैनिक ट्रेनें भी चलेंगी। रेलवे ने अयोध्या रूट की निरस्त छह ट्रेनों को 25 जनवरी से बहाल कर दिया है।

अयोध्या के लिए बसें शुरू, आज से मेमू समेत दैनिक ट्रेनें भी चलेंगी
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 25 Jan 2024 06:41 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी परिवहन निगम ने अयोध्या की बस सेवाएं बुधवार को बहाल कर दीं। आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से करीब 100 बसें अयोध्या की ओर गईं। परिवहन निगम के पीआरओ अजीत सिंह ने बताया कि बाराबंकी से अयोध्या रूट पर संचालन की अनुमति मिलने पर प्रदेश भर के विभिन्न डिपो से करीब 930 बसें अयोध्या पहुंचीं। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो श्रद्धालु दर्शन-पूजन कर चुके हों, उन्हें गंतव्य तक पहुंचाने के लिए परिवहन के पर्याप्त साधन उपलब्ध हों। जिस रूट के श्रद्धालु अधिक हों, उस ओर बसें चलाएं। जरूरत के अनुसार रेलवे से कोऑर्डिनेट करते हुए ट्रेनों के संचालन के प्रयास करें। परिवहन मंत्री स्वयं इस व्यवस्था को सुनिश्चित कराएं। हालांकि, अयोध्या आने के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन अभी स्थगित रखें।

आज शाम चारबाग से मेमू उत्तर रेलवे अयोध्या के लिए मेमू गुरुवार से शुरू करेगा। 04204 मेमू चारबाग स्टेशन से शाम 0525 बजे चलेगी और अयोध्या कैंट रात 0910 बजे पहुंचेगी। अयोध्या कैंट से 04203 मेमू सुबह 0545 बजे चलकर 0910 बजे चारबाग पहुंचेगी।

6 ट्रेनें बहाल, 30 वापस अयोध्या रूट पर आईं

रेलवे ने अयोध्या रूट की निरस्त छह ट्रेनों को 25 जनवरी से बहाल कर दिया है। वहीं बदले रास्ते से चलने वाली 30 ट्रेनें भी अयोध्या रूट पर लौट आई हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की। वंदे भारत पहले दिन पांच घंटे लेट उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि अयोध्या कैंट-आनंद विहार वाया लखनऊ वंदे भारत को बहाल कर दिया गया है

गोमतीनगर से देवघर वाया गोरखपुर ट्रेन जल्द
गोमती नगर रेलवे स्टेशन से गोरखपुर होते हुए देवघर तक नई एक्सप्रेस ट्रेन को मंजूरी मिल चुकी है। इसके संचालन को लेकर पूर्वोत्तर रेलवे ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। यह ट्रेन गोमती नगर से झारखंड के गोड्डा रेलवे स्टेशन तक चलेगी। सूत्रों का दावा है कि महाशिवरात्रि के पहले बाबा धाम जाने वाले यात्रियों को इस ट्रेन की सौगात दी जा सकती है। इसे हफ्ते में एक दिन चलाया जाएगा। जरूरत पर फेरे बढ़ाए जाएंगे।

निरस्त की गईं ये ट्रेनें आज से बहाल होंगी

● ट्रेन नंबर 12529 पाटलीपुत्र से लखनऊ जंक्शन

● ट्रेन नंबर 12530 लखनऊ जंक्शन से पाटलीपुत्र

● ट्रेन नंबर 15069 गोरखपुर से ऐशबाग

● ट्रेन नंबर 15070 ऐशबाग से गोरखपुर

● ट्रेन नंबर 15113 गोमतीनगर से छपरा कचेहरी

● ट्रेन नंबर 13114 छपरा कचहरी से गोमतीनगर
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें