DA Image
27 मार्च, 2020|9:47|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में फंसे 17 हजार लोगों की हुई समस्या पर हुई कार्रवाई, बिहार भवन के हेल्पलाइन नंबर पर मांगी मदद

लॉकडाउन के कारण अन्य प्रदेशों में फंसे बिहार के लोगों की सहायता के लिए गुरुवार को हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया था। दिल्ली के बिहार भवन में शुरू किए गए इस हेल्पलाइन पर शुक्रवार की शाम तक 537 कॉल आए और 17 हजार व्यक्तियों की समस्या पर कार्रवाई की गई। नियंत्रण कक्ष में मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, आन्ध्र प्रदेश एवं तेलंगाना से सूचनाए प्राप्त हुई जिनपर कार्रवाई की गई।

विभिन्न राज्यों में बिहार के प्रवासी श्रमिकों को सहयोग एवं सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से स्थानिक आयुक्त बिहार विपिन कुमार के आदेश पर बिहार भवन ,नई दिल्ली, में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई थी। कुमार ने बताया कि इन समस्याओं पर संबंधित राज्यों के वरीय पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए त्वरित कार्रवाई की गई। इसके तहत कई स्थानों से अनुपालन प्रतिवेदन भी प्राप्त हुआ है।

विदित हो कि बिहार भवन में नियंत्रण कक्ष (011-23792009, 011-23014326, 011-23013884 ) स्थापित किया गया है, जिसमें कॉल्स, फैक्स, इंटरनेट और ईमेल की सुविधा है। इन नंबर पर अत्यधिक काॅल आने के कारण शनिवार से इन नंबर पर दस हंटिंग लाइन सक्रिय रहेगा। बिहार के लोग जो देश के विभिन्न भागों में फसे हुए है उन्हें संबंधित राज्य सरकारों एवं जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर भोजन, आवासन एवं चिकित्सा की आवश्यक व्यवस्था की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Buses Sent From Badaun To Delhi And Ghaziabad To Take Back Labor And Worker To Their Home In Lockdown Due To Coronavirus