ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवाराणसी में दशहरे पर चीन और पाकिस्तान का रावण बनाकर किया दहन

वाराणसी में दशहरे पर चीन और पाकिस्तान का रावण बनाकर किया दहन

देशभर में विजयदशमी का त्यौहार पर इस बार रामलीला मैदान में भीड़ देखने को नहीं मिली। लाेगों ने सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का पालन रावण दहन में भी किया। कई जगह तो इस बार रावण दहन ही नहीं किया गया तो...

वाराणसी में दशहरे पर चीन और पाकिस्तान का रावण बनाकर किया दहन
हिन्दुस्तान ब्यूरो ,वाराणसी Sun, 25 Oct 2020 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

देशभर में विजयदशमी का त्यौहार पर इस बार रामलीला मैदान में भीड़ देखने को नहीं मिली। लाेगों ने सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का पालन रावण दहन में भी किया। कई जगह तो इस बार रावण दहन ही नहीं किया गया तो कहीं पारंपरिक तौर पर रावण जलाया गया। वहीं वाराणसी के महावीर मंदिर चौराहे पर लोगों ने जो रावण का पुतला बनाया था उस पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पोस्टर लगा दिया। लोगों का कहना था कि चीन की वजह से ही काेरोना फैला है, ऐसे में रावण के साथ चीन की बुराइयों का भी अंत हो गया। वहीं पाकिस्तान लगातार आतंक फैला रहा है इसलिए उसका भी खात्मा कर दिया गया। 


उत्तराखंड: विजयदशमी पर रावण का पुतला दहन करने की परंपरा कोविड के चलते टूट गई
देहरादून के परेड ग्राउंड और बन्नू स्कूल, दोनों ही जगह इस बार पुतला दहन के कार्यक्रम आयोजित नहीं हो पाए, जिसके चलते इस बार यहां दशहरा का उत्साह फीका रहा।राज्य सरकार ने परेड ग्राउंड में चल रहे विकास कार्यों के कारण वहां पुतला दहन की अनुमति नहीं दी। इसके अलावा, बन्नू स्कूल में भी कार्यक्रम में लोगों की मौजूदगी 50 व्यक्ति तक सीमित रखने के आदेश दिए गए थे। इस वजह से नाराज बन्नू बिरादरी समिति के लोगों ने कार्यक्रम का आयोजन ही रदद कर दिया। हरिद्वार तथा प्रदेश में अन्य जगहों पर भी कोविड 19 के कारण पुतला दहन के कार्यक्रम नहीं आयोजित किए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें