DA Image
18 सितम्बर, 2020|6:38|IST

अगली स्टोरी

यूपी : बुलेट सवार कर रहे थे अमेरिका में चार करोड़ की स्कॉलरशिप पाने वाली छात्रा का पीछा, एक्सीडेंट में मौत

अमेरिका के बॉबसन कॉलेज से 3.83 करोड रुपये की स्कॉलरशिप हासिल करने वाली वाली और सीबीएसई इंटरमीडिएट में 2018 में टॉपर रही छात्रा सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में मौत के मामले में एक नया चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। छात्रा के भाई एवं प्रत्यक्षदर्शी ने बाइक सवार युवकों पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है, इससे पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। आरोप है कि छेड़छाड़ के चलते हादसा हुआ था, जिसमें इस होनहार छात्रा को अपनी जान गंवानी पड़ी।  परिजनों की शिकायत के आधार पर जिला पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी आरोपी बाइक सवारों का पता नहीं चल सका है।

बता दें कि सुदीक्षा भाटी की औरंगाबाद क्षेत्र में सोमवार को हुए सड़क हादसे में उस वक्त मौत हो गई, जब बुलेट सवार युवकों ने बाइक पर अपने भाई के साथ जा रही सुदीक्षा से छेड़छाड़ शुरू कर दी थी। सुदीक्षा के घर वालों का आरोप है कि बुलेट सवार युवक बार-बार बाइक को ओवरटेक कर रहा था। इसके बाद बुलेट सवार युवक ने आगे आकर अचानक ब्रेक मारा। इसके चलते बाइक को अचानक ब्रेक मारने से सुदीक्षा और उसका भाई सड़क पर गिर गए हादसे में सुदीक्षा भाटी की मौत हो गई।


गौतमबुद्धनगर जिले में दादरी तहसील के गांव डेरीस्कनर की रहने वाली सुदीक्षा अपने मामा से मिलने के लिए अपने भाई के साथ बाइक पर जा रही थी। सुदीक्षा भाटी अमेरिका में बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स कर रही थी। उसे 20 अगस्त को अमेरिका वापस जाना था। कोरोना संक्रमण के चलते वह जून के पहले हफ्ते में अमेरिका से घर आई थी।  एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि हादसे के बाद परिजनों की शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी गई थी। अब परिजनों द्वारा छेड़छाड़ की बात बताई गई है, जिसको लेकर भी जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियो का पता लगाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बसपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने किया ट्वीट 

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि मनचलों ने होनहार छात्रा के साथ छेड़छाड़ की। मनचलों की वजह से छात्रा को जान गंवानी पड़ी। इसकी बसपा कड़ी निंदा करती है, यह अति दुखद है। ऐसे में बेटियां कैसे आगे बढ़ेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने प्रदेश सरकार से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bullet riders chasing a bulandshahar Sudiksha Bhati four crore scholarship in America death in accident family alleges eve-teasing