ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ में बिल्डर के अवैध अपार्टमेंट पर चला बुलडोजर, एलडीए का एक्शन

लखनऊ में बिल्डर के अवैध अपार्टमेंट पर चला बुलडोजर, एलडीए का एक्शन

राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माण पर एलडीए का एक्शन जारी है। महानगर में बिल्डर के अवैध अपार्टमेंट के आगे के हिस्से को जेसीबी से ध्वस्त किया गया है जबकि दीवार और छत को हथौड़े से तोड़ा गया है।

लखनऊ में बिल्डर के अवैध अपार्टमेंट पर चला बुलडोजर, एलडीए का एक्शन
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 07 Feb 2024 02:07 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में एलडीए के दस्ते ने महानगर में अवैध अपार्टमेंट पर हथौड़ा चलाया। हथौड़े से जहां छतों व दीवारों को तोड़ा गया वहीं जेसीबी से आगे का हिस्सा गिराया गया। कार्यवाही के दौरान स्थल पर नियम विरूद्ध तरीके से बनाये गये अतिरिक्त तलों व सेट बैक के हिस्से को भी ध्वस्त कर दिया गया।  एलडीए के अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि बिल्डर के साथ मिलकर राहुल मिश्रा, अनिमेश मिश्रा, प्रमोद कुमार मिश्रा व अन्य लोगों ने महानगर के सेक्टर-बी में भूखण्ड संख्या-सी-362 पर लगभग 463.21 वर्गमीटर क्षेत्रफल में अवैध रूप से निर्माण कार्य कराया था।                                                                                                             

उन्होंने बताया कि बिल्डर ने प्राधिकरण से एकल आवासीय भवन का मानचित्र स्वीकृत कराया। जबकि, स्थल पर इसके विपरीत सेट बैक आच्छादित करते हुए पांच मंजिल तक निर्माण करके अपार्टमेंट बनवाया था। इसके ध्वस्तीकरण के आदेश पारित हुए थे।  जिस पर प्रवर्तन जोन-5 की टीम ने पूर्व में स्थल पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की थी। लेकिन, बिल्डर ने पुनः स्थल पर चोरी-छुपे निर्माण कार्य शुरू कराकर फ्लैटों को अध्यासित कराने का प्रयास किया। जिस पर कमिश्नर ने पुनः कार्यवाही के आदेश दिए थे। प्रवर्तन जोन-5 के जोनल अधिकारी संजय जिंदल के नेतृत्व में बनाये गये अवैध तलों व सेट बैक में किये गये अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें