ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबुलंदशहर हिंसा: फौजी जीतू को स्याना लेकर पहुंची STF, इंस्पेक्टर की हत्या में माना जा रहा अहम

बुलंदशहर हिंसा: फौजी जीतू को स्याना लेकर पहुंची STF, इंस्पेक्टर की हत्या में माना जा रहा अहम

बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence) के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Subodh Kumar Singh) की हत्या में सबसे अहम माने जा रहे फौजी जितेंद्र उर्फ जीतू को लेकर रविवार की सुबह एसटीएफ की टीम स्याना...

बुलंदशहर हिंसा: फौजी जीतू को स्याना लेकर पहुंची STF, इंस्पेक्टर की हत्या में माना जा रहा अहम
बुलंदशहर, संवाददाताSun, 09 Dec 2018 08:35 AM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence) के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Subodh Kumar Singh) की हत्या में सबसे अहम माने जा रहे फौजी जितेंद्र उर्फ जीतू को लेकर रविवार की सुबह एसटीएफ की टीम स्याना कोतवाली पहुंची। 

3 दिसंबर को स्याना कोतवाली के गांव महाव में गोकशी के बाद हिंसा हो गई थी, जिसमें स्याना पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और चिंगरावठी गांव के युवक सुमितकी गोली लगने से मौत हुई थी। इस मामले में एसआई सुभाष चंद्र ने थाना कोतवाली में 27 नामजद और 50- 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। 

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा: फौजी जीतू पर इंस्पेक्टर सुबोध को गोली मारने का शक, गिरफ्तार

नामजदों में बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज और जीतू फौजी निवासी गांव महाव भी शामिल है। जीतू फौजी जम्मू कश्मीर में कारगिल में तैनात बताया गया था और हिंसा के समय छुट्टी पर गांव आया हुआ था। हिंसा के बाद जीतू फौजी 3 दिसंबर को अपनी ड्यूटी पर चला गया था। परिजनों ने बताया था कि उसे 4 दिसंबर ड्यूटी ज्वाइन करनी थी। 

हिंसा की एक वीडियो को देखकर पुलिस का कहना था कि जो युवक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के पास नजर आ रहा है वह जीतू फौजी है। इसलिए पुलिस का शक यह गहराया कि सुबोध कुमार सिंह की हत्या में जीतू फौजी का हाथ हो सकता । इसको लेकर एसटीएफ और पुलिस टीम जीतू फौजी को हिरासत में लेने के लिए जम्मू कश्मीर गई हुई थी। 

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा: पहले इंस्पेक्टर सुबोध को मारी गई गाली या सुमित को, सवाल कायम

रविवार की सुबह जीतू फौजी को लेकर एसटीएफ और पुलिस की टीम स्याना कोतवाली पहुंची हैं, जहां पर जीतू फौजी से एसटीएफ, एसआईटी और क्राइम ब्रांच की पुलिस टीमें अलग अलग सघन पूछताछ करेंगी। जीतू फौजी से पूछताछ के बाद ही इस मामले में अहम खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि, उधर जीतू फौजी का भाई धर्मेंद्र फौजी, उसकी पत्नी प्रियंका और मां रतन कौर ने जीतू फौजी को झूठा फंसाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें उम्मीद है मुख्यमंत्री और सेनाध्यक्ष जीतू फौजी को फंसने नहीं देंगे। जीतू फौजी पूरी तरह से निर्दोष है। अभी पुलिस अधिकारी इस बारे में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें